Monday, July 1, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya Ram Mandir : तीन चरणों में पूरा होगा राम मंदिर निर्माण,...

Ayodhya Ram Mandir : तीन चरणों में पूरा होगा राम मंदिर निर्माण, मंदिर समिति अध्यक्ष ने दी जानकारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya Ram Mandir : देश के लिए 22 जनवरी 2024 का दिन काफी महत्वपूर्ण है। इस दिन राम लला अपने महल में विराजेंगे। जिसे लेकर काफी तेजी से तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया जाएगा। इस पावन दिन का हिस्सा बनने के लिए देश के कई बड़े चेहरों को न्योता भेजा गया है। राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए दुनिया भर से लोग आ रहे हैं।

नृपेंद्र मिश्रा ने दी जानकारी

Ayodhya Ram Mandir के निर्माण को लेकर समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि “कोई भी कार्य जल्दी में नहीं बल्कि गुणवत्ता के साथ होना चाहिए। निर्माण कार्य 3 चरणों में हो रहा है। पहला चरण दिसंबर 2023 तक है। दूसरा 2024 में होगा जब पूरे मंदिर का निर्माण हो जाएगा और तीसरा चरण परिसर का निर्माण कार्य होगा।”

विपक्षी पार्टियां नाराज

 

राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन किया जाएगा। इस उद्घाटन कार्यक्रम में देश के कई राजनीतिक पार्टियां हिस्सा लेंगी। हालांकि कई विपक्षी पार्टियां इससे दूरी बनाती दिख रही हैं। कई विपक्षी दलों का मानना है कि बीजेपी मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को अपने राजनीतिक हित के लिए इस्तेमाल कर रही है। जिसे लेकर विपक्षी नेताओं के बीच हलचल तेज है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular