Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya Ram Temple : यूपी की जेलों में 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम का...

Ayodhya Ram Temple : यूपी की जेलों में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम का किया जाएगा सीधा प्रसारण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya Ram Temple : अयोध्या में राम लला (Ayodhya Ram Temple) की मूर्ति का आगामी प्रतिष्ठा समारोह न केवल भारत में भक्तों के लिए बल्कि उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों के लिए भी एक महत्वपूर्ण अवसर बनने की ओर अग्रसर है। इसलिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी जेल अधीक्षक इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था करेंगे ताकि कैदी इस ऐतिहासिक आध्यात्मिक अनुभव में भाग ले सकें।

होम गार्ड राज्य मंत्री ने दी मंजूरी

जेल और होम गार्ड राज्य मंत्री, धर्मवीर प्रजापति ने “प्राण प्रतिष्ठा” कार्यक्रम पर वैश्विक प्रत्याशा को स्वीकार किया और इस अवसर पर कैदियों को शामिल करने के महत्व को रेखांकित किया। यह पहल केवल आयोजन तक पहुंच के प्रावधान से आगे जाती है।

कैदि कर रहे गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का नियमित पाठ

उन्होंने कहा कि जेल अधिकारी पहले से ही जेलों में आध्यात्मिक माहौल को बढ़ावा देने के लिए गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का नियमित पाठ कर रहे हैं। कैदियों की “आध्यात्मिक जुड़ाव” की इच्छा को देखते हुए, राज्य ने गोरखपुर में गीता प्रेस से हनुमान चालीसा और सुंदरकांड की प्रत्येक 50,000 प्रतियां भी मंगवाई हैं।

ये पवित्र पुस्तकें सभी जेलों में वितरित की जाएंगी। मंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि यह समावेशी भावना समाज के अक्सर हाशिए पर रहने वाले वर्ग के लिए आध्यात्मिक संबंध और सांस्कृतिक जुड़ाव का अवसर प्रदान करती है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular