Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya Ram Temple: राम भक्तों को भोजन के साथ मेडिकल सुविधा भी...

Ayodhya Ram Temple: राम भक्तों को भोजन के साथ मेडिकल सुविधा भी उपलब्ध कराएगा राम मंदिर ट्रस्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं। समारोह में लाखों भक्तों के आने की संभावना को देखते हुए ट्रस्ट इंतजामों की रूपरेखा तैयार कर रहा है। ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय की माने तो आने वाले लोगों को भक्तयों को भोजन कराए जाने के लिए 15 स्थानों पर रसोईंयां खोली जाएगी।

उसके साथ मेडिकल फेसेलिटी के लिए 15 स्थानों पर स्वास्थ्य मेडिकल कैम्प और एम्बुलेंस जैसी सुविधा भी दी जाएगी। जिसके लिए बीते सावन झूला महोत्सव के दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जन्मभूमि पथ पर एक सीता रसोई के माध्यम से राम भक्तों को भोजन उपलब्ध कराए जाने के लिए ट्रायल किया था।

श्रद्धालु रामलाल के दर्शन के लिए अयोध्या आने की तैयारी में

जनवरी 2024 में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कराई जाने की तैयारी है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित लगभग 10000 अतिथियों को आमंत्रित किया जा रहा है। तो वहीं प्राण प्रतिष्ठा के दौरान देशभर से भी लाखों श्रद्धालु रामलाल के दर्शन के लिए अयोध्या आने की तैयारी कर रहे हैं। जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अनुमानित संख्या को देखते हुए राम भक्तों को अयोध्या में ठहरने के साथ भोजन और मेडिकल जैसी फैसिलिटी देने की तैयारी कर रही है।

15 स्थान पर रसोईया चलाई जाने की तैयारी की जा रही

ट्रस्ट का मानना है कि वैसे तो देशभर में इस आयोजन को लेकर मत मंदिरों में मनाए जाने की अपील की जा रही है। लेकिन इसके बावजूद बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंचते हैं तो उन्हें कहां उचित स्थान पर रात बिताने और भोजन करने जैसी सुविधा मिल सके। इसके लिए 15 स्थान पर रसोईया चलाई जाने की तैयारी की जा रही है। तो वहीं आने वाले राम भक्तों में मौसम के अनुकूलता ना होने के कारण यदि तबीयत खराब होती है तो उन्हें तत्काल मेडिकल जैसी सुविधा भी मिल सके। इसके लिए अयोध्या की अलग-अलग 15 स्थान पर निशुल्क एम्बुलेंस सहित मैडिकल कैंप भी उपलब्ध होंगे।

Also Read: UP News: 9 सितम्बर को प्रदेश के समस्त जनपदों में होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, समझौतो के आधार पर होगा निस्तारण

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular