Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAyodhya Saint Raju Das: "हिन्दू लड़कों से शादी करें मुस्लिम महिलाएं", संत...

Ayodhya Saint Raju Das: “हिन्दू लड़कों से शादी करें मुस्लिम महिलाएं”, संत राजू दास का विवादित बयान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Saint Raju Das: अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के प्रसिद्ध संत राजू दास अपने बयान के कारण फिर विवादों में आ गए हैं। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को हिंदू लड़कों से शादी करने की सलाह दी है। वहीं अब बात यूपी पुलिस तक पहुंच गई है।

यह है पूरा मामला

राम मंदिर के उद्घाटन से लेकर लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों तक अयोध्या नगरी लगातार सुर्खियों में है। वहीं, अयोध्या के एक संत का लव जिहाद पर दिया गया बयान विवादों में आ गया है। इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें: इटली की मेलोनी की सैलरी कितनी है… जानिए कितनी अमीर हैं ?

मामला जब यूपी पुलिस तक पहुंचा तो संत ने तुरंत अपनी पोस्ट डिलीट कर दी। लेकिन अब यह पोस्ट धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। पोस्ट देखने के बाद मुस्लिम समुदाय के कई लोग काफी नाराज हो गए हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

दरअसल अयोध्या में इस गंभीर हिंदू-मुस्लिम विवाद की शुरुआत संत राजू दास के बयान से हुई। संत राजू दास अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी हैं। वह अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में घिरे रहे हैं। संत राजू दास कई बार ट्रिपल तलाक और हलाला पर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं। कल यानी 13 जून की शाम को उन्होंने एक बार फिर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जब हिंदू लड़कियां मुसलमानों से शादी कर सकती हैं तो मुस्लिम लड़कियों को भी हिंदू लड़कों से शादी करनी चाहिए। ताकि मुस्लिम लड़कियां ट्रिपल तलाक और हलाला से आजाद होकर खुशी-खुशी अपना जीवन जी सकें।

फोटो पर हुआ था बवाल

आपको बता दें कि संत राजू दास ने इस पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की थी। इस फोटो में भगवा कपड़े पहने एक शख्स बिस्तर पर बैठा हुआ था। शख्स के माथे पर तिलक और रुद्राक्ष भी लगा हुआ था। उसके बगल में बुर्का पहनी एक लड़की बैठी हुई नजर आ रही थी। लड़की के माथे पर ओम का तिलक था और उसने चेहरे पर मास्क नहीं पहना हुआ था। हालांकि, पोस्ट वायरल होने के बाद संत राजू दास ने इसे डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे के पास नहीं बची सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी निशानी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular