Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsAyodhya: सिक्किम के मुख्यमंत्री की CM योगी से मांग- 'अयोध्या में मिले...

Ayodhya: सिक्किम के मुख्यमंत्री की CM योगी से मांग- ‘अयोध्या में मिले छोटा प्लॉट’

Ayodhya: सिक्किम के मुख्यमंत्री की CM योगी से मांग- 'अयोध्या में मिले छोटा प्लॉट'

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक राम मंदिर का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के अभिषेक की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अभिषेक की तारीख 22 जनवरी 2024 घोषित की गई है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। राम मंदिर की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उत्तर-पूर्वी राज्य सिक्किम के मुख्यमंत्री ने भी अपने राज्य के लिए अयोध्या में एक छोटी सी जमीन की मांग की है। आइये जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

प्रेम सिंह तमांग वाराणसी दौरे पर हैं

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग वाराणसी के दौरे पर थे। उन्होंने कहा कि यह मेरा वाराणसी दौरा है। उत्तर प्रदेश बहुत बदल गया है, यहां हर दिन लाखों पर्यटक आते हैं। अगर पर्यटक यहां नियमित रूप से आते हैं तो इसका मतलब है कि राज्य में कानून-व्यवस्था अच्छी है। सीएम तमांग ने कहा कि 2014 में पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पूर्वोत्तर में काफी विकास हुआ है, बदलाव आया है। मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि हमने यूपी के सीएम से अयोध्या में एक छोटा भूखंड आवंटित करने का भी अनुरोध किया है। हम वहां पर्यटन की दृष्टि से एक गेस्ट हाउस बनाएंगे।

हवाई अड्डा तैयार (Ayodhya)

जनवरी माह में श्रीराम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या जिले में हवाई यातायात सेवाएं शुरू हो जाएंगी। 30 दिसंबर को उद्घाटन के लिए पहला विमान एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। कुछ दिन पहले ही सीएम योगी और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई 2200 मीटर और चौड़ाई 45 मीटर का काम 100 फीसदी पूरा हो चुका है।

 जनवरी से श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे

23 जनवरी से सभी राम भक्त मंदिर में राम लला के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में आने वाला हर राम भक्त आराम से दर्शन कर सके ऐसी व्यवस्था की जाएगी। प्रतिदिन डेढ़ से ढाई लाख लोग भगवान राम लला के दर्शन कर सकेंगे। चार पंक्तियों में दर्शन की व्यवस्था होगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular