Sunday, June 30, 2024
HomeAasthaAyodhya: आ गया राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण पत्र, देखो...

Ayodhya: आ गया राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण पत्र, देखो कैसे दिख रहा है

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ayodhya: यूपी के अयोध्या में अगले साल 22 जनवरी को राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अमंत्रण पत्र भेजना शुरू हो चुके है। इसी बीच कार्ड की पहली फोटो सामने आई है। अमंत्रण पत्र के लिफाफे पर लिखा गया है कि- प्राण प्रतिष्ठा समारोह. साथ ही इसके अंदर एक पत्र भी है।

अंदर डाले गए पत्र में लिखी ये बात (Ayodhya)

अंदर डाले  गए पत्र में लिखा है कि- आपको ज्ञात होगा कि लंबे संघर्ष के पश्चात श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। शुक्ल द्वादशी, पौष, संवत 2080, सोमवार, 22 जनवरी 2024, गर्भगृह में रामलला के नूतन की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। हमारी प्रबल इच्छा है कि आप इस पुनीत अवसर पर अयोध्या में आए व प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने। इस दिन आकर महान ऐतिहासिक दिन की गरिमा बढ़ाएं।  (Ayodhya)

23 जनवरी के बाद ही बनाएं वापस जानें की योजना

आगे इस पत्र में लिखा गया है- निवेदन है कि 21 जनवरी के पूर्व अयोध्या पधारने की योजना बनाएं। जितना शीघ्र अयोध्या आएंगे, उतनी ही आपको सुविधा होगा। देरी से आने पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 23 जनवरी के बाद ही वापस जाने की योजना बनाएं।

निमंत्रण कार्ड मिलने पर संत ने कहीं ये बात

जिस संबंध में ट्रस्ट के अधिकारी ने कहा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है। जिसके लिए पूरे देश से 6000 लोगों को न्योता दिया जाना है। जो की एक बड़ा काम है। पहला निमंत्रण पत्र पाने वाले एक संत ने कहा कि भगवान राम की बहुत कृपा हुई की हमे डाक के द्वारा पहला निमंत्रण कार्ड मिला।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular