Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडAyushman Excellence Award: उत्तराखंड को आयुष्मान उत्कृष्ट अवार्ड 2023 के दो पुरस्कारों...

Ayushman Excellence Award: उत्तराखंड को आयुष्मान उत्कृष्ट अवार्ड 2023 के दो पुरस्कारों से गया नवाजा, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ayushman Excellence Award: दिल्ली में संपन्न हुए दो दिवसीय आरोग्य मंथन कार्यक्रम में उत्तराखंड को आयुष्मान उत्कृष्ट अवार्ड 2023 के दो पुरस्कारों से नवाजा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडवीया ने राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर आर राजेश कुमार को आयुष्मान उत्कृष्ट अवार्ड 2023 से सम्मानित किया है। केंद्र सरकार ने आयुष्मान क्लेम सेटलमेंट और डेली क्विक ऑडिट सिस्टम के सफल क्रियान्वयन के क्षेत्र में उत्तराखंड को इस राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा है।

5 लाख तक मुफ्त इलाज देने के लिए 248 अस्पतालों को किया गया सूचीबद्ध

आपको बता दें कि उत्तराखंड में आयुष्मान योजना कार्ड धारकों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज देने के लिए 248 अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है। जिसमें 102 सरकारी जबकि 146 निजी अस्पताल शामिल है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने क्लेम भुगतान करने के लिए 15 दिन के मानक को निर्धारित किया है। जिसके सापेक्ष उत्तराखंड में 7 दिनों के भीतर ही इलाज कर रहे अस्पतालों को क्लेम का भुगतान किया जा रहा है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग समय पर करा रही भुगतान

जिसका क्लेम ऑडिट भी समय पर किया जाता है। उत्तराखंड को आयुष्मान उत्कृष्ट अवार्ड मिलने पर सचिव स्वास्थ्य डॉक्टर आर राजेश कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश में आयुष्मान के जरिए जो भी अस्पताल इलाज मुहया कर रहे हैं। उनको उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग समय पर भुगतान कर रहा है। जिसके कारण कई नए अस्पतालों ने आयुष्मान कार्ड से इलाज करना शुरू कर दिया है।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Uttarakhand News: पीएम मोदी अक्टूबर में कर सकते हैं अद्वैत आश्रम मायावती का दौरा, प्रशासन की टीम ने करी रेकी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular