Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsToday Azam Khan Mp Mla Court: आज आजम खान से संबंधित चार...

Today Azam Khan Mp Mla Court: आज आजम खान से संबंधित चार मामलों में स्पेशल MP-MLA कोर्ट में होगी सुनवाई

- Advertisement -

Azam Khan Case: आज रामपुर की एमपी, एमएलए कोर्ट में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद आजम खान को पेश होना है। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आजम खान से संबंधित चार मामलों में पूछताछ होनी है। जिसमें पहला मामला दो जन्म प्रमाणरत्र रखने का है। जबकि दूसरा मामला हेट स्पीच से संबंधित है। वहीं उन पर तीसरा केस संपत्ति पर अधिग्रहन से संबंधित रखा गया है जबकि आजम पर अंतिम मामला दो पैन कार्ड से रखने से संबंधित आरोपी बनाया गया है।

खबर में खास:

  • आजम खान को इन मामलों में बनाया गया है आरोपी
  • आजम खान पिछले 36 महीनों से जेल में बंद

आजम खान को इन मामलों में बनाया गया है आरोपी

पहला मामला अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र का है। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 313 सीआरपीसी के तहत आजम खान अब्दुल्ला आजम और ताज़ीन फ़ातिमा को दर्ज अपने बयान दर्ज कराने है।

दूसरा मामला आजम खान द्वारा भड़काऊ भाषण देने का है। भड़काऊ भाषण मामले में 313 सीआरपीसी के तहत आजम खान को पेश होकर अपने बयान दर्ज कराने हैं। आजम खान पर 2019 लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान थाना शहजादनगर क्षेत्र के धमोरा में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

तीसरा मामला शत्रु संपत्ति से संबंधित है। इस मामले में आजम खान, अब्दुल्ला आजम, ताज़ीन फातिमा, छोटे बेटे अदीब आजम समेत 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

और चौथा मामला अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड से संबंधित है इस मामले में अब्दुल्ला आजम समेत आजम खान और माँ ताजीन फातिमा आरोपी हैं।

आजम खान पिछले 36 महीनों से जेल में बंद

गौरतलब है कि आजम खान पिछले 36 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। बस्ती के लोगों के साथ मारपीट गाली गलौज लूटपाट करने के 12 से ज्यादा मुकदमें आजम खान और उनके सहयोगियों पर दर्ज हैं। इसके साथ ही आजम खान पर दैनिक इस्तेमाल का सामान लूटपाट करने का भी आरोप है। आजम पर घरों पर बुलडोजर चलाने और उस जगह पर कांशीराम आवास बना देने का आरोप है। इसके अलावा भी उन कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

UP News: यूपी में इस जगह दिखाई दी शिवलिंग में भगवान शिव की आकृति, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब!  आस्था या अंधविश्वास?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular