Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsAzam Khan: रामपुर के सपा सांसद नदवी ने आजम खान को लेकर...

Azam Khan: रामपुर के सपा सांसद नदवी ने आजम खान को लेकर कह दी ऐसी बात, जिस पर भड़कीं आजम की पत्नी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Azam Khan: रामपुर को सपा के कद्दावर नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है, जो इस विधानसभा सीट से 10 बार जीत चुके हैं। इस बार सपा ने दिल्ली की मुगलकालीन जामा मस्जिद के मुख्य मौलवी मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को मैदान में उतारा है। जीतने के बाद उन्होंने आज़म खान पर साधा निशाना।

तजीम फातिमा ने बताया ये…

जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की पत्नी तजीम फातिमा ने गुरुवार को रामपुर से नवनिर्वाचित सांसद मोहिबुल्लाह नदवी पर अपने नए बयान को थोपना चाहा है। नदवी ने पत्रकारों से बात करते हुए आजम खान को जिम्मेदार ठहराते हुए बताया कि लोगों को सुधारने के लिए जेल भेजा जाता है। नदवी ने रामपुर सीट से 87,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “लोगों को सुधार के लिए जेल भेजा जाता है। जेल एक सुधारात्मक सुविधा है और मैं आजम खान के लिए केवल प्रार्थना कर सकता हूं।”

ये भी पढ़ें: Lucknow: बॉयफ्रेंड ने बुक किया OYO रूम, फिर पहुंची लड़की, दोनों का हो गया ऐसा हाल

फातिमा ने नदवी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “उन्हें ऐसा रिपोर्ट नहीं देना चाहिए था जिससे पता चलता है कि उन्हें जेल जाने का काफी अनुभव है। सपा ने रामपुर सीट के लिए दिल्ली के मौलवी नदवी को चुना था, जो पार्टी के दिग्गज नेता खान के पसंदीदा असीम राजा की थी।”

आजम खान कई मामलों में दोषी करार दिए जाने के बाद सीतापुर जेल में बंद हैं। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रामपुर जेल में बंद फातिमा पिछले महीने जमानत पर रिहा हुई हैं। इस बीच, मुरादाबाद लोकसभा सीट से जीतीं सपा उम्मीदवार रुचि वीरा ने भी नदवी के बयान की आलोचना की है।

सांसद रूचि वीरा ने की आलोचना

वीरा ने बुधवार को आजम खान के घर जाकर उनकी पत्नी फातिमा से मिलने का अवसर पाया। मिलन के बाद जब मीडिया से बात करते हुए वीरा ने कहा, “नदवी को यह जरूरी है कि आजम खान ने समाजवादी पार्टी के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया है।” रामपुर लोकसभा सीट से सपा नेता मोहिबुल्लाह नदवी ने एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की है। इस बार उन्हें 481503 वोट मिले हैं। गणश्याम सिंह लोधी को 394069 मत प्राप्त हुए, जो उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी थे। नदवी ने इस प्रकार 87434 वोटों से विजय प्राप्त की थी । तीसरे स्थान पर रहे जीशान खान , जिन्हें 79692 वोट मिले थे ।

ये भी पढ़ें: OYO में जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular