Monday, July 1, 2024
HomeCrime NewsAzamgarh News: ओला चालक से लूटी कार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Azamgarh News: ओला चालक से लूटी कार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Azamgarh News: जनपद आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली की पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में एक दिन पूर्व चाकू से हमला कर कार लूटने वाले आरोपी अभिषेक सिंह को मुठभेड़ में 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही आरोपी के दो अन्य साथी सोम प्रकाश सिंह और अभिषेक सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश अभिषेक के बाएं पैर में गोली लगी जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसके विरुद्ध 8 गंभीर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

ये है पूरा मामला 

एक दिन पूर्व इस मामले में देवगांव थाने में पीड़ित आजाद कुमार पटेल ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज भीरा मार्ग पर धरांग गांव के निकट कबीर पुलिया पर तीन लुटेरों ने कार और मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया है। इन तीनों आरोपियों ने मुगलसराय के रेलवे स्टेशन से एक स्विफ्ट कार गौरा बादशाहपुर जाने के लिए 2500 में बुक कराई थी। जब पीड़ित ने आरोपियों से किराया मांगा तो आरोपियों ने चालक ओम प्रकाश पटेल के ऊपर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस द्वारा चार टीमों का गठन किया। इस कार्रवाई में देवगांव थाने की पुलिस और स्वाट की टीमें आरोपियों की तलाश में जुट गई। इसी बीच देवगांव थाने के प्रभारी को सूचना मिली की कार लूट की घटना को अंजाम देने वाले कुछ लोग लालगंज की तरफ आने वाले हैं।

जान से मारने की नीयत से फायर

सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी शुरू की, इसी बीच पुलिस पुलिस को कार काफी तेज गति से आती हुई दिखाई दी। कार चालक पुलिस से अपने को घिरा देखकर गाड़ी न रोककर बाये तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर तेजी से कार मोड़ कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा कंट्रोल फायरिंग में एक बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी। इसके साथ ही दो बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। घायल बदमाश की पहचान अभिषेक सिंह उर्फ शिवांस निवासी देवगांव के रूप में हुई है। इसके साथ ही अन्य दोनों आरोपियों की पहचान सोमप्रकाश सिंह निवासी जौनपुर तथा अभिषेक सिंह निवासी गौराबादशाहपुर के रूप में हुई।

ALSO READ: गंगा का रौद्र रूप, बह गईं गाड़ियां

मुठभेड़ में घायल बदमाश

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में घायल बदमाश अभिषेक सिंह जिला बदर अपराधी है। अभिषेक सिंह के विरूद्ध 8 गंभीर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम तीनों ने मिलकर मुगल सराय रेलवे स्टेशन से गौरा बादशाहपुर जाने के लिए ओला एप्प के माध्यम से एक कार बुक किया गया था, जिससे हम लोग मुगल सराय से चलकर लालगंज बाजार आये और भीरा जाने वाले रोड़ पर कार चालक से पेशाब करने के बहाने कार को रोकवाकर गाड़ी से ऊतर गये। कार चालक को असलहा को दिखाकर मारपीट व बाँधकर गाड़ी में पीछे लाद लिये और सुनसान स्थान देखकर कबीरा पुलिया के पास फेंककर फरार हो गये। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटी कार, दो तमंचा, 5 मोबाइल व कारतूस भी बरामद किया है। इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि इन बदमाशों के विरूद्ध गैंगेस्टर, प्रापर्टी जब्तीकरण और गैंग पंजीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: रुक-रुक कर पेशाब आना हो सकता है खतरनाक!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular