Wednesday, July 3, 2024
HomeAccident NewsAzamgarh News: आजमगढ में स्कूल के पास गैस पाइप लाइन में लगी...

Azamgarh News: आजमगढ में स्कूल के पास गैस पाइप लाइन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Azamgarh News: कल राती आजमगढ में गैस पाइप लाइन में आग लग गई लेकिन गलिमत ये रही कि कोई बड़ी घटना या जान माल का खतरा नहीं हुआ। जहां सुविधाएं तो बढ़ती जा रही है लेकिन उसी तुलना में खतरा भी कम नहीं। घटना आज़मगढ़ के केंद्रीय विद्यालय के पास का है, सूचना मिलते ही शहर कोतवाली की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। जहां विद्यालय की छुट्टी होने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

गैस लीक होने से लगी भयंकर आग

आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत हिरापट्टी में केंद्रीय विद्यालय के पास बताया गया कि टोरेंटो गैस पाइप लाइन के पास किसी ने कूड़े में आग लगा दी। जिससे प्लास्टिक की बिछी पाइप पिघल गयी और गैस लीक कर भयंकर आग लग गयी। लेकिन खास बात ये रही कि रोज की भांति वहां रास्ते में साइकिल स्टैंड है जहां उस दौरान कोई छात्र नहीं था, छात्र विद्यालय में रहे।

आग पर पाया गया नियंत्रण

दूसरी बात वहां कोई घनी बस्ती न होने के कारण कोई दुर्घटना नहीं घटने पाई। लेकिन वहीं पास के टीचर्स कॉलोनी में अपरा-तफरी मच गई। इस घटना ने एक बड़ी सीख दी कि जो पाइप लाइन बिछ रही है वो गहरी होनी चाहिए,वरना कभी भी घटनाएं हो सकती हैं।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आग लगने के घंटे बाद गैस कंपनी के लोग आये और बोलने लगे कि कोई न्यूज़ न बनाइये। गैस कंपनी के अधिकारी ने कहा कि हम लोगों को जैसे ही पता चला तुरंत जगह-जगह लगे वॉल्व को बंद कर गैस सप्लाई बंद कर दिया और आग पर नियंत्रण पा लिया गया है।

ALSO READ:

UP IAS Transfer: यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल! कई जिलों के बदले गए DM, यहां देखे लिस्ट 

Nainital News: नैनीताल में बाघों का आतंक! गांव के लोगों का कॉर्बेट पार्क के बाहर प्रदर्शन, रखी ये मांग 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष ने SC में दायर की नई याचिका, दोनों पक्षों ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular