Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsBadan Singh Baddo: माफिया बदन सिंह बद्दो पर इनामी राशि हुई दुगुनी,योगी...

Badan Singh Baddo: माफिया बदन सिंह बद्दो पर इनामी राशि हुई दुगुनी,योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला,2019 में मेरठ से हुआ था फरार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP News: खबर उत्तर प्रदेश के माफिया से संबंधित है। उत्तर प्रदेश के टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट में शामिल माफिया बदन सिंह बद्दो करीब चार साल से फरार चल रहा है। सरकार के गृह विभाग ने अब बद्दो पर इनाम की राशि ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख कर दी है। माना जाता है कि वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में रह रहा है। पुलिस ने अबतक उसकी 10 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। इससे पहले पुलिस ने बदन सिंह बद्दो के खिलाफ ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, लेकिन इनाम की राशि बढ़ाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था। जिस पर गृह विभाग ने मुहर लगा दी है। अब बद्दो के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में सबसे ज्यादा पांच लाख के चार इनामी मेरठ जिले में हो जाएंगे। बदन सिंह बद्दो से पहले तीन कुख्यात अपराधियों पर पहले ही पांच लाख का इनाम रखा जा चुका है।

बद्दो के अलावा दो और नाम

बता दें कि प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड के बाद प्रदेश सरकार ने मोस्ट वांटेड बदमाशों पर एक के बाद एक शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बदमाशों पर इनाम की राशि भी बढ़ाई जा रही है। यूपी पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक, अगर सिर्फ मेरठ की बात करें तो अभी पांच लाख के इनामी अपराधियों में कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के शिवलोकपुरी निवासी विजेंद्र सिंह हुड्डा, बुलंदशहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में बहलीनपुर पन्नीनगर निवासी भूदेव पुत्र महावीर और गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के रामेश्वर पार्क निवासी दीप्ति बहल शामिल हैं।

2019 में पुलिसकर्मियों से साठगांठ कर हो गया था फरार

यहां जानकारी दे दें कि बदन सिंह बद्दो आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। पूर्वांचल की एक जेल से 28 मार्च 2019 को वह गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। किसी तरह पुलिसकर्मियों से साठगांठ कर वह मेरठ में दिल्ली रोड स्थित होटल में शराब पार्टी करने के बाद फरार हो गया था और तब से अब तक वह फरार ही चल रहा है।इसके बाद से पुलिस उसकी देश और विदेश में लोकेशन खंगालती रही लेकिन वह कहीं नहीं मिला। अब कहा जा रहा है कि इन दिनों वह विदेश में हो सकता है।

सोशल मीडिया पर पूर्व डीजीपी के खिलाफ पोस्ट कर चर्चा में

बद्दो कई बार अपने सोशल मीडिया पर पूर्व डीजीपी के खिलाफ पोस्ट डालकर चर्चा में आ चुका है। मेरठ पुलिस ने जब उसके इंस्टाग्राम हैंडल की लोकेशन निकाली तो उस समय वह लंदन में मिली थी। इसके बाद भी उसने कई बार पोस्ट किया, लेकिन उसके बाद पुलिस को उसकी कोई भी लोकेशन हाथ नहीं लगी।

Prayagraj News: आजम खान की इस याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, योगी सराकर के इस निर्णय को दी गई थी चुनौती जानें क्या था मामला?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular