Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBudaun News: वोटिंग का जूनून, दिव्यांग ने ढाई सौ मीटर दूरी तय...

Budaun News: वोटिंग का जूनून, दिव्यांग ने ढाई सौ मीटर दूरी तय कर किया मताधिकार का प्रयोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Budaun News: निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) के आखिरी चरण (Last Phase) का मतदान आज हुआ। प्रदेश के 9 मंडलों के 38 जिलों में मतदान आज हुआ है। वहीं निकाय चुनाव में मतदान की रफ्तार ग्रामीण क्षेत्रों में कम तेज रही तो वहीं महानगरों में रफ्तार कुछ खास नहीं रही। वहीं विभिन्न स्थानों से मतदान की ऐसी भी तस्वीरें सामने आई है जिसे देखने के बाद लोगों ने वोटर्स की सराहना की है। ऐसी ही एक तस्वीर आई है बदायूं से जहां पर एक दिव्यांग ने 250 मीटर घिसक- घिसकर जाकर मतदान किया। इस तस्वीर को देखने के बाद से लोगों ने वोटर की सरहाना की।

मतदान करने का जोश

दिव्यांग के भीतर मतदान करने का ऐसा जुनून सवार था कि उन्होंने बिना किसी सहारे के पोलिंग बूथ पर अपने पसंदीता उम्मीदवार को मतदान किया जो दिव्यांगों के सहयोग के लिए कुछ करे। इस दौरान प्रशासन के अधिकारी दिव्यांग के जोश का नज़ारा देख रहे थे। या फिर यह कहे कि दिव्यांग के आगे दिव्यांगता बौनी पड़ती दिखी। उन्होने संदेश दिया कि जनहित में नगर के विकास के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए। बदायूं 21 नगर-निकाय व नगर पंचायतों के लिए सुबह से ही वोटरों की कतारों को देखा गया। सुबह से ही लंबी लाइनों में लगकर मतदाताओं ने पोलिंग बूथों पर पहुंचकर अपनी बारी का इंतजार कर मतदान किया।

9 मंडलों के 38 जिलों में हुई वोटिंग

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दूसरे चरण के लिए मतदान हुआ। वहीं इसको देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग चली। वहीं वोटों की गिनती 13 मई को होने जा रही है। ऐसे में विभिन्न जनपदों से खबरे सामने आई है जहां लोगों ने उत्साहित होकर निकाय चुनाव में वोट दिया है। वहीं कई जनपदों में वोटों की रफ्तार काफी धीमी है।

Also Read:

Agra Metro: ताजनगरी में ऑटोमैटिक मोड से रफ्तार भरेगी मेट्रो, इन खूबियों से होगी लैस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular