Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsBadinath Dham: निर्देश के बावजूद रील्स और वीडियो बना रहे लोग...15 का...

Badinath Dham: निर्देश के बावजूद रील्स और वीडियो बना रहे लोग…15 का हुआ चालान, पुलिस ने 8 घंटे कब्ज़े में रखा फ़ोन

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज),Badinath Dham: सर्वश्रेष्ठ बदरीनाथ धाम में मोबाइल से रील और वीडियो बनाते हुए पुलिस ने 15 यात्रियों को पकड़ा। पुलिस ने सभी के मोबाइल जब्त कर लिए। करीब आठ घंटे बाद सबका 500 रुपए का चालान कर मोबाइल लौटा दिए।

15 लोगों का किया चालान

बद्रीनाथ धाम मंदिर परिसर में रविवार को 15 लोगों के लिए रील और वीडियो बनाकर व्यापक कार्रवाई की गई । पुलिस ने आठ घंटे तक सभी को जब्त कर लिया और उनके मोबाइल जब्त कर लिए। राज्य सरकार ने चारों धामों में मंदिर परिसर में 50 मीटर के खंड में रील और वीडियोग्राफी को प्रतिबंधित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Aligarh News: बंदरों ने चट की 35 लाख रुपये की चीनी, अब अफसर भरेंगे इसका हर्जाना

कोतवाल नवनीत भंडारी ने बताया, मंदिर परिसर में रील बनाने वालों में बंगाल, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य क्षेत्रों के यात्री शामिल थे, उन्होंने कहा, यदि स्थिति नहीं संभली तो रील और वीडियो बनाने वालों के विरुद्ध केस भी दर्ज किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय में चारधाम यात्रा को लेकर डीजीपी अभिनव कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बोले मंदिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में केवल दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को जाने दिया जाए।

कोतवाल नवनीत भंडारी ने बताया ये

मंदिर परिसर के आस पास अनुचित रील, सोशल मीडिया पर सामग्री तैयार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। यात्रियों के शौकीनों की रुचि को देखने के लिए गेट सिस्टम की योजना बनाई जानी चाहिए, ताकि भीड़ अधिक न हो। कहा गया है कि यात्रियों के लिए स्थापित क्षेत्रीय क्षेत्र का निरीक्षण किया जाना चाहिए। आश्रम को जिन स्थानों पर स्थापित किया गया है , वहां के अनुयायियों और साधकों को सही दिशा-निर्देश दिया गया है ।

कहा जाता है कि भगवान और यमुनोत्री तीर्थयात्रियों के दर्शन करने वाले भक्तों के प्रवेश का समय तय हो गया था। मूर्ति एवं यमुनोत्री धाम के यात्रा मार्ग पर शेड निर्माण का समर्थन किया गया। उन्होंने दर्ज किया है कि यात्रा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर पंजीकृत न यात्रा करने वाले मठ, यात्रा दर्शन और अभिलेखों के विरुद्ध कार्यवाही की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Aparana Yadav: जेठ धर्मेंद्र यादव के खिलाफ आज रोड शो करेंगी अपर्णा यादव, समर्थन में आ सकते हैं ये फ़िल्मी सितारे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular