Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडBadrinath Dham: स्वच्छता के लिए आगे आए ITBP के जवान, बद्रीनाथ मंदिर...

Badrinath Dham: स्वच्छता के लिए आगे आए ITBP के जवान, बद्रीनाथ मंदिर परिसर और अलकनंदा नदी की सफाई का उठाया जिम्मा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),चमोली :”Badrinath Dham”भगवान श्री बद्रीनाथ मंदिर के कपाट कल गुरूवार को सुबह 7ः10 बजे शुभ मुहूर्त पर ब्रहम बेला में पूरे वैदिक मंत्रोचारण एवं विधि विधान के साथ श्रद्वालुओं के लिए खोल दिए गए है। इसके साथ ही बद्रीनाथ धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से की गई।

स्वच्छता के लिए आगे आए ITBP के जवान,

बद्रीनाथ मंदिर परिसर की सफाई का उठाया जिम्मा

हजारों संख्या में श्रद्वालु धाम पहुंच रहे

हजारों संख्या में श्रद्वालु धाम में मौजूद

बती दें, कपाटोद्घाटन के साक्षी बनने के लिए हजारों संख्या में श्रद्वालु धाम में मौजूद थे। जिसके चलते गुरूवार की सुबह चार बजे से कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हुई थी । मुख्य पुजारी वीसी ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने गर्भगृह में भगवान बद्रीनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हुए सबके लिए मंगलमय की कामना की।

वहीं पहली पूजा प्रधानमंत्री मोदी के नाम से की गई थी। इसके साथ ही ग्रीष्मकाल के लिए बद्रीनाथ के दर्शन शुरू हो गए है। कपाटोद्घाटन के अवसर पर बद्रीनाथ मंदिर को 15 कुंतल फूलों से सजाया गया। लेकिन इन सब के बीच मौसम का खराब होना भी कहीं न कहीं रोड़ा बन रहा है। जिसके चलते आईटीबीपी के जवान आगे आए हैं।

आईटीबीपी के जवानों ने शुरू किया अभियान

वहीं, उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही आईटीबीपी के जवान बदरीनाथ धाम और उसके आसपास की सफाई को बनाए रखने के लिए आगे आए हैंष बता दें कि बद्रीनाथ मंदिर के पास की पहाड़ियों और जल स्रोतों को साफ रखने के लिए आईटीबीपी के जवानों द्वारा अभियान शुरू किया गया है। जिससे की यात्रा पर इसका कोई फर्क ना पड़े। और यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो।

Also Read: Uttarakhand News: अधिकारियों की ACR लिखने के मामले में धामी सरकार के मंत्रियों को मिला विपक्ष का साथ

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular