Friday, July 5, 2024
HomeAasthaBadrinath Dham: कानपुर के राजीव ने बताया कैसे पिछले 35 सालों से...

Badrinath Dham: कानपुर के राजीव ने बताया कैसे पिछले 35 सालों से आस्था खींच लाती है धाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),चारधाम: “Badrinath Dham” उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरु हो गई है। जिसके बाद से लगातार भक्त भारी तादाद में धाम पहुंच रहें है। हर कोई चाहता है कि एक बार जिंदगी में चारों धामों की यात्रा कर लें लेकिन कहते हैं न पहुंचता वहीं है, जिसे बाबा केदार ने बुलाया होता है। इसके साथ ही कड़ाके की ठंड के बीच आज बदरीनाथ धाम में पहुंचे तीर्थयात्री भगवान बदरीनाथ की एक झलक पाने को लालायित दिखे। वहीं, बदरीनाथ के सबसे पहले दर्शन करने की इच्छा मन में लेकर पहुंचे तीर्थयात्रियों ने बाबा बदरीनाथ के दर्शनों के लिए रात आठ बजे से ही लाइन लगानी शुरू कर दी और शांत तरीके से अपने-अपने स्थान पर बैठ गए।

कैसे पिछले 35 सालों से आस्था खींच लाती है धाम

यहां पहुंचते ही सभी दुख दर्द दूर हो जाते

पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई

35 साल से प्रतिवर्ष बदरीनाथ धाम के दर्शन को पहुंचते राजीव

मन में आस्था लिए बदरीनाथ के दर्शन के लिए पहले स्थान पर बैठे कानपुर के राजीव शर्मा ने बताया कि वे पिछले 35 साल से हर साल बदरीनाथ धाम के दर्शन को पहुंचते हैं। और सबसे खास बात यह कि वह सबसे पहले बदरीनाथ के दर्शन करते हैं। उनका कहना हैं देवभूमी की इस पावन धरती पर आकर मन, मस्तिष्क को सुकून मिलता है।

यहां पहुंचते ही सभी दुख दर्द दूर हो जाते

उन्होंने बताया कि यहां आने का कार्यक्रम वह तकरीबन तीन सालों से बना रहे थे, लेकिन किसी कारण वस नहीं आ पाते थे। मगर आज भगवान ने मुराद पूरी कर ली है। वहीं, हिमालय प्रदेश के रहने वाले विरेंद्र ठाकुर ने बताया कि वे पिछले पांच सालों से प्रतिवर्ष बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचते हैं। यहां पहुंचते ही सभी दुख दर्द दूर हो जाते हैं।

पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई

बता दें कि आज सुबह 7ः10 बजे शुभ मुहूर्त पर भगवान श्री बदरीनाथ धाम के कपाट वैदिक मंत्रोच्चारण एवं विधि विधान के साथ खोले गए। इसके साथ ही धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई।
कपाट खुलने के पहले दिन ही दिन हजारों श्रद्धालुओं ने बदरीनाथ में अखण्ड ज्योति एवं भगवान श्री बद्रीनाथ के दर्शन किए।

Also Read: Chandan Ram Das: भारी जनसैलाब के साथ नम आंखों ने दी कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास को अंतिम विदाई

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular