Friday, July 5, 2024
HomeAasthaBadrinath Dham: चारधाम में क्यूआर कोड के मामले पर SIT गठित, जल्द...

Badrinath Dham: चारधाम में क्यूआर कोड के मामले पर SIT गठित, जल्द मांगी रिपोर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) बदरीनाथ “Badrinath Dham: ” बदरीनाथ धाम में चढ़ावे के लिए क्यूआर कोड लगाने के मामले की जांच को लेकर एसआईटी (विशेष जांच टीम) गठित कर दी है।

साझेदारी 2018 से चली आ रही

उत्तराखंड में इन दिनों चारधाम यात्रा के दौरान चढ़ावे के लिए क्यूआर कोड का मामला काफी गरमाया हुआ है। जिसको लेकर मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि ये बोर्ड समिति द्वारा नहीं लगाए गए थे और केवल दोनों धामों के कपाट खुलने के दिन ही खोजे गए थे। समिति के अधिकारियों ने उनके अस्तित्व का पता चलने पर तुरंत बोर्ड हटा दिए थे। वहीं, पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, “बीकेटीसी के साथ हमारी साझेदारी 2018 से चली आ रही है। जिसके चलते मंदिर परिसर में दान के लिए मोबाइल भुगतान सक्षम किया है, ताकि भक्तों की सुविधा बढ़ाई जा सके।”

एसआईटी टीम का गठन

बता दें, लगातार मामले में हलचल के देखते हुए पुलिस ने बदरीनाथ धाम में चढ़ावे के लिए क्यूआर कोड लगाने के मामले की जांच को लेकर एसआईटी (विशेष जांच टीम) गठित कर दी है। वहीं, पुलिस उपाधीक्षक नताशा सिंह के पर्यवेक्षण में यह टीम मामले की जांच करेगी। पुलिस की ओर से गठित टीम में बदरीनाथ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कैलाश चंद्र भट्ट, प्रभारी एसओजी चमोली नवनीत भंडारी और कांस्टेबल एसओजी आशुतोष भंडारी शामिल हैं।

जल्द से जल्द पूरी जानकारी मिले

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने मामले को लेकर विशेष जांच टीम गठित कर दी है। इसके साथ ही एसपी ने निर्देश दिए हैं कि मामले में जल्द से जल्द साइबर सेल से समन्वय बनाकर पूरी जानकारी एकत्रित की जाए। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक नताशा सिंह को कहा कि प्रतिदिन की गई कार्रवाई से भी उन्हें अवगत कराया जाए।

मंदिर समिति की ओर से शिकायत दर्ज की गई

बताते चलें कि बदरीनाथ धाम में कपाट खुलने के मौके पर चढ़ावे के लिए क्यूआर कोड के बोर्ड लगाए गए थे। जिसमें बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिलके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Also Read: Uttarakhand News: ” द केरला स्टोरी” देखने के बाद CM धामी बोले- जो इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं वह..

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular