Tuesday, July 16, 2024
HomeBreaking NewsBadrinath News : बद्रीनाथ में बंद रही सभी दुकाने, लोगों को नसीब...

Badrinath News : बद्रीनाथ में बंद रही सभी दुकाने, लोगों को नसीब नहीं हुआ एक चाय, आखिर क्या हुआ ऐसा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Badrinath News बद्रीनाथ : बद्रीनाथ धाम में शनिवार को मास्टर प्लान संघर्ष समिति के आह्वान पर संपूर्ण बाजार बंद रहा। एक चाय की दुकान तक नहीं खुली, जिससे तीर्थयात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

क्या है ‘लोगों की मांग

मास्टर प्लान संघर्ष समिति ने आगामी 14 अगस्त से बद्रीनाथ में आमरण अनशन शुरू कर संपूर्ण बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का एलान किया है। शनिवार को मास्टर प्लान से प्रभावित पंडा पुरोहित, व्यापारी और स्थानीय लोग विस्थापन नीति को स्पष्ट करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे।

उन्होंने सभी दुकानें बंद रखीं। मास्टर प्लान के प्रभावितों की संघर्ष समिति और व्यापार संघ के एलान पर शनिवार को बद्रीनाथ धाम में बाजार पूरी तरह से बंद रहा।

कार्रवाई नहीं तो जारी रहेगा आंदोलन 

संघर्ष समिति के अध्यक्ष जमुना प्रसाद रवानी और व्यापार संघ के अध्यक्ष विनोद नवानी ने कहा कि उनकी मांग है कि बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के प्रभावितों के लिए विस्थापन की नीति को स्पष्ट किया जाए।

लेकिन अभी तक उनकी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। यदि प्रशासन उनकी मांग को अनसुना करता है तो 14 अगस्त से आमरण अनशन के साथ अनिश्चितकाल के लिए बद्रीनाथ बाजार को बंद कर दिया जाएगा।

मास्टर प्लान के प्रभावित महेश डिमरी, विनोद डिमरी, प्रताप सिंह, दिनकर बाबुलकर, रवीश, सोनू, मोनू पाल आदि का कहना है कि जब तक मांग पर कार्रवाई नहीं हो जाती, आंदोलन जारी रखा जाएगा। बद्रीनाथ बाजार बंद होने से धाम में पहुंचे तीर्थयात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी।

Also Read – पीएम मोदी की अपील पर यूपी के मुस्लिम मंत्री ने तिरंगा with सेल्फी की करी शुरुआत, मुसलमानों से कह दी बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular