Friday, July 5, 2024
HomeAasthaBadrinath News: डीएम ने बद्रीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा,...

Badrinath News: डीएम ने बद्रीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा, कार्यो में तेजी लाने के दिए निर्देश

- Advertisement -

Badrinath News: (DM took stock of Chardham Yatra arrangements after reaching Badrinath) जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बद्रीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

खबर में खास:-

  • जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने चारधाम यात्रा का जायजा लिया
  • नवनिर्मित दुकानों का निरीक्षण भी किया
  • प्रेवश और बाहर जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई

नवनिर्मित दुकानों का निरीक्षण भी किया

चारधाम यात्रा जल्द ही शुरु होने जा रही है। जिसको लेकर शासन और प्रशासन की तैयारियां अपने अंतिम चरम पर है। बता दें, जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले टोकन काउंटर, क्यू मैनेजमेंट सिस्टम, वैटिंग रूम, सूज स्टैंड तथा मंदिर परिसर तक जाने वाले आतंरिक मार्गों को दुरुस्त करते हुए मार्ग के किनारे रैलिंग व साइनेज लगायी जाए। इसके साथ ही विधुत, पेयजल, शौचालय सहित अन्य सभी मूलभूत व्यवस्थाओं को सुचारू करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने मास्टर प्लान में विस्थापित दुकानदारों के लिए नवनिर्मित दुकानों का निरीक्षण भी किया।

प्रेवश और बाहर जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई

बता दें, श्रृद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ मंदिर में प्रेवश और बाहर जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए धाम में क्यू मैनेजमेंट, पूजा अर्चना के लिए टोकन सिस्टम के साथ-साथ पूछताछ केन्द्र स्थापित किया गया है। वहीं, बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यो का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्थाओं को कार्यो को तेजी से पूरा करने के कहा है। चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जो काम आवश्यक है, उसको प्राथमिकता से पूरा किया जाए।

Also Read: Champawat News: तहसील दिवस में नहीं पहुंचा एक भी फरियादी, लोगों का हुआ मोह भंग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular