Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखंडBageshwar Assembly By-Election: बागेश्वर विधानसभा सीट के लिए 118225 मतदाता चुनेंगे आपना...

Bageshwar Assembly By-Election: बागेश्वर विधानसभा सीट के लिए 118225 मतदाता चुनेंगे आपना विधायक, 10 से 17 अगस्त तक नामांकन की प्रक्रिया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Bageshwar Assembly By-Election: आनें वालें 5 सितंबर को होने वाले बागेश्वर विधानसभा सीट के उप चुनाव में कुल 118225 मतदाता अपने लिए विधायक चुनेंगे। जिनमें 58,180 महिला और 60,045 पुरुष मतदाता होगे। जिसमे से सर्विस मतदाताओं की संख्या 2207 है। जिनमें 57 महिला मतदाता हैं। विधानसभा क्षेत्र के लिए 172 मतदान केंद्र व 188 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

मतदान केंद्रों पर की गई जरूरी इंतजाम

बिते दिन जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने पत्रकारवार्ता में बताया कि विधानसभा क्षेत्र को तीन जोन, 28 सेक्टर में बांटा गया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्द ही कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों में पानी, बिजली की व्यवस्था कर ली गई है। मतदान केंद्र वाले क्षतिग्रस्त स्कूल भवनों की मरम्मत के लिए पहले ही बजट आवंटन कर दिया गया है। जल्द मरम्मत करा ली जाएगी। अगले सप्ताह सेक्टर मजिस्ट्रेट बूथों का निरीक्षण करेंगे, जो भी कमियां होंगी, उन्हें दूर कराएंगे।

जिले में आचार संहिता का निषेधाज्ञा लागू

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पूरे जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। धारा 144 भी तत्काल लागू कर दी जाएगी। उन्होनें कहा कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। जिसके लिए टीमों का गठन किया गया है। पेड खबरों पर भी नजर रखी जाएगी।

10 से 17 अगस्त तक नामांकन की प्रक्रिया

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंश भट्ट का कहना है कि जल्द ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी होगी। जल्द ही पार्टी उपचुनाव की उम्मीदवारी के लिए संभावित दावेदारों के नामों का पैनल तैयार किया जाएगा। क्योंकि, नामांकन की प्रक्रिया 10 से 17 अगस्त तक होगी, जिसके लिए पार्टीयों के पास प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए समय है।

ALSO READ:

Gaurikund Landslide: केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुण्ड हादसे में लापता 20 लोगों में से एक शव मिला बरामद, 19 लोगों की तलाश अब भी जारी 

Uttarakhand Rain: बारिश बन रही कहर! उत्तराखंड में भारी वर्षा के कारण पिछले 24 घंटों में नौ लोगों की मौत, सीएम धामी ने जिलाधिकारियों को किया अलर्ट 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular