Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडBageshwar By-Election: बागेश्वर में शांतिपूर्ण तरीके से कराया जाएगा चुनाव, निर्वाचन आयोग...

Bageshwar By-Election: बागेश्वर में शांतिपूर्ण तरीके से कराया जाएगा चुनाव, निर्वाचन आयोग ने की सभी तैयारियां पूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Bageshwar By-Election: उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केदो के लिए पोलिंग पार्टी भी रवाना कर दी गई है। मंगलवार 5 सितंबर को बागेश्वर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा उप निर्वाचन के लिए सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान किया जाएगा। इस विधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 118264 है। जिनमें से 60076 पुरुष जबकि 58188 महिला मतदाता हैं। जो मंगलवार को अपने मतों का प्रयोग करने वाले हैं निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

आचार्य संहिता उल्लंघन के मामले में दो केस दर्ज

पूरे निर्वाचन क्षेत्र को 3 जोन 28 सेक्टर में बांटा गया है। जिनमें 177 मतदान केंद्र के साथ-साथ 188 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। चुनाव आयोग ने इस सीट पर रविवार शाम तक हुए चुनाव प्रचार के दौरान आचार्य संहिता उल्लंघन के मामले में दो केस दर्ज किए है। जबकि आदर्श आचार संहिता के दौरान एक करोड़ 83 लाख 850 रुपए की धनराशि 3350 लीटर की अवैध शराब तीन किलो 580 ग्राम चरस 11 किलो 550 ग्राम की चांदी के साथ अवैध शराब और नारकोटिक्स के अलग-अलग मामलों में 11 फिर दर्ज किया है।

चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराया जाएगा

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 2 एफआईआर के साथ-साथ चुनाव आयोग ने 31 लाख 38 हजार रुपए के मादक पदार्थ जप्त करते हुए 11 फिर दर्ज की है। मंगलवार सुबह 7:00 बजे से होने वाले मतदान को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी भी षणमुगम का कहना है कि मतदान के लिए सभी पोलिंग पार्टियों रवाना कर दी गई हैं। छपे छपे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है जिसके लिए केंद्र से फोर्स को मंगाया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराया जाएगा।

ALSO READ: Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, जानें आज प्रदेश के किन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश?

Mussoorie News: मसूरी के कैची रोड पर 2 साल का बच्चा सड़क किनारे रेलिंग न होने के कारण गहरी खाई में गिरा, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया रेस्क्यू

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular