Saturday, July 6, 2024
HomePoliticsBageshwar Bypoll 2023: बागेश्वर उपचुनाव से पहले CM धामी ने पूर्व विधायक...

Bageshwar Bypoll 2023: बागेश्वर उपचुनाव से पहले CM धामी ने पूर्व विधायक को किया याद, 2007 में जीता था पहला विधानसभा चुनाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bageshwar By-Election: बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय चंदनराम दास की पत्नी को बतौर प्रत्याशी खड़ा किया है।वहीं पार्वती दास ने कल अपना नामांकन कराया। इस खास अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, कैबिनेट मंत्री सौरव बहुगुणा मौजूद रहे। बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में सीएम पुष्कर धामी भी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा के रास्ते बागेश्वर पहुंचे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि भाजपा बागेश्वर उपचुनाव में चंपावत उपचुनाव की तर्ज पर पहले से अधिक रिकार्ड मतों से जीत हासिल करेगी।

मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया

बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक जनसभा को संबोधित किया। जहां उनके द्वारा बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए उनके पति और बागेश्वर सीट से विधायक रहे चंदन राम दास को भी याद किया। इस दौरान उन्होंने चंदन राम दास को श्रद्धांजलि भी दी।

श्रद्धांजलि और समर्थन देने के लिए हजारों लोग यहां मौजूद

बागेश्वर चुनाव से पहले जनसभा के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बागेश्वर के पूर्व विधायक चंदन राम दास को श्रद्धांजलि और समर्थन देने के लिए हजारों लोग यहां आए हैं। सबसे पहले मैं आदरणीय चंदन राम दास को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, उन्होंने विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत की। इसी मैदान पर आम चुनाव से पहले हमारी एक बड़ी रैली हुई थी। मुझे याद है उस दौरान हम लोग चंदन राम दास के लिए आशीर्वाद मांगने आए थे। लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़ देंगे और एक बार फिर हम उन्हें श्रद्धांजलि देने और उनकी पत्नी पार्वती दास को समर्थन देने के लिए इकट्ठा होंगे।

ऐतिहासिक जीत के साथ श्रद्धांजलि देगी- महेंद्र भट्ट

बागेश्वर की जनता कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति को एक तरफ रख कर अपने प्रिय नेता स्वर्गीय चंदन रामदास को ऐतिहासिक जीत के साथ श्रद्धांजलि देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी इस उपचुनाव की दो महीने से तैयारी में जुटी है। विधानसभा चुनाव प्रबंधन टोली ने राज्य संसदीय बोर्ड को पांच नाम भेजे थे, जिनमें चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास, बेटा गौरव दास, पार्टी के वरिष्ठ नेता जेसी आर्य, दीपा आर्य व मथुरा प्रसाद के नाम शामिल था। हर बार की तरह पार्टी में सहानुभूति का दांव चला। पार्टी का भी जोर चंदनराम दास की पत्नी को प्रत्याशी बनाने पर था।

चार बार विधायक रहे चंदन राम दास

अगर उनके राजनीति करियर की बात करें तो चंदन राम दास ने 2007 में पहला विधानसभा चुनाव जीता था। जिसके बाद से वह लगातार चार बार विधायक रहे। चंदन राम दास 2007, 2012, 2017 और 2022 में जीत दर्ज कर विधायक बने थे। इसके बाद उन्होंने 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार बालकृष्ण को बागेश्वर सीट पर हराया था।

Also Read: Seema Haider: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पाई पाई के लिए मोहताज, यूट्यूब पर बैंक अकाउंट के स्कैनर को किया वायरल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular