Thursday, July 4, 2024
HomeAasthaBageshwar Dham: अब रामकथा कहने नेपाल पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, कहा- दोनों देशों...

Bageshwar Dham: अब रामकथा कहने नेपाल पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, कहा- दोनों देशों को सनातन धर्म पूरे विश्व में बढ़ाना है

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Bageshwar Dham: हिन्दू नेता वरुण चौधरी के बुलावे पर बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे है। जहां श्रद्धालुओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत और नेपाल कंधे से कंधे मिलाकर सनातन धर्म को पूरे विश्व में बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

काठमांडू एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत

हिंदू नेता वरुण चौधरी के निवेदन पर बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे। इस दौरान काठमांडू एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया और लोगों ने नेपाल पहुंचने के बाद जय श्री राम के नारे भी लगाए । जिसके बाद उन्होंने काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर जाकर दर्शन और पूजन किया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री नेपाल के मशहूर उद्योग घराने चौधरी ग्रुप के वरुण चौधरी बुलावे पर अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं।

जहां वह 19 से 21 अगस्त तक नेपाल के बुटवल-नारायण घाट मार्ग पर स्थित सीजी इंडस्ट्रियल पार्क शाश्वत धाम देवचुली ने कथा करेंगे। इस कथा में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की आने की उम्मीद जताई जा रही है जिसके लिए सभी इंतजाम किए गए हैं।

नेपाल के लोगों को अपनी भूमि पर गौरवान्वित होना चाहिए

नेपाल पहुंचने के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी कथा के दौरान कहा कि नेपाल के लोगों को अपनी भूमि पर गौरवान्वित होना चाहिए। यहां पर जन्म लेने वाले को अयोध्या नहीं जाना पड़ता बल्कि अयोध्या के राम को यहां आना पड़ता है। नेपाल की भूमि मां जानकी की नगरी है नेपाल की भूमि भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरे विश्व में सनातन का झंडा फहराने वाला राष्ट्र है। उन्होंने कथा के दौरान नेपाल आगमन के लिए हिंदू नेता वरुण चौधरी की भूरि भूरि प्रशंसा भी की और कहा कि आज अगर मैं नेपाल आया हूं तो सिर्फ हिंदू नेता वरुण चौधरी के निवेदन और प्रभु श्री राम की इच्छा पर ।

Also Read: Chandrayaan-3: चंद्रयान 3 के चांद पर सफल लैंडिंग के लिए काशी वासी कर रहे हवन पूजन, मिशन-3 अपने आखिरी पड़ाव…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular