Friday, July 5, 2024
HomeEducationBageshwar News: गांव की पहली आईएएस बनी कल्पना पांडे, ग्रामीणों ने मिठाई...

Bageshwar News: गांव की पहली आईएएस बनी कल्पना पांडे, ग्रामीणों ने मिठाई बांटकर की खुशी जाहिर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), बागेश्वर “Bageshwar News” : बागेश्वर के गरुड़ की कल्पना पांडे ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। उन्होंने 102 रैंक प्राप्त की है। कल्पना की इस उपलब्धि से पूरी कत्यूर घाटी में खुशी की लहर है।

तीन बहनों में सबसे छोटी है कल्पना

कहते है अगर हौसले बुलंद हो तो हर मंजिल आपके कदमों में होती है। ऐसा ही एक उदाहरण बागेश्वर की लड़की ने कर दिखाया है। बता दें, गरुड़ की ग्राम पंचायत दर्शानी के खडेरिया गांव निवासी कल्पना ने आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। कल्पना तीन बहनों में सबसे छोटी है। कल्पना के पिता रमेश चंद्र पांडे गरुड़ बाजार में दुकान चलाते हैं, जबकि माता मंजू पांडे सीएचसी बैजनाथ में एएनएम है। कल्पना ने कक्षा 10 तक की शिक्षा सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली चली गई। कल्पना की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी की लहर है।

कल्पना युवाओं के लिए एक प्रेरणा

दर्शानी गांव के साहित्यकार मोहन जोशी, उच्च न्यायालय नैनीताल के अधिवक्ता डीके जोशी ने बताया कि कल्पना युवाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत है। उन्होंने बताया कि कल्पना को उनके गांव की पहली आईएएस बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। पूर्व प्रधानाचार्य नंदन सिंह अल्मिया व सामाजिक कार्यकर्ता हरीश जोशी ने इसे क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि आज गरुड़ के बच्चे प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को एक अच्छा माहौल देने को कहा है।

कल्पना की इस उपलब्धि पर ग्रामीणों ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की। इधर, सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल के प्रबंधक जावेद सिद्दकी, प्रधानाचार्या रजिया सिद्दकी, मुरसिल सिद्दकी, केवलानंद जोशी, अनामिका सिंह, मंजू जोशी, पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, पूर्व जिपंअ हरीश ऐठानी आदि ने खुशी जताते हुए कल्पना को बधाई दी है।

Also Read: UP Weather Update: यूपी में करवट बदल सकता है मौसम, इन क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular