Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsBageshwar News : उत्तराखंड का ऐसा गांव जहा आज भी नहीं मिलती...

Bageshwar News : उत्तराखंड का ऐसा गांव जहा आज भी नहीं मिलती जरुरी सुविधा, जान कर हैरान हो जाएंगे आप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Bageshwar News बागेश्वर : बागेश्वर (Bageshwar News) में गरुड़ तहसील के अन्तर्गत गोमती घाटी के किनारे बसे गांव अभी भी विकास की मुख्य धारा से कोसो दूर है।

मनरेगा का कार्य करने में सक्षम नही ग्राम प्रधान

सरकार की योजनायें गांव के अन्दर पहुंचते पहुंचते भष्ट्राचार की भेंट चढ़ जाती है। कैबिनेट मंत्री स्व0 चन्दन राम दास के कार्य ठीक रहे। लेकिन स्व0 चन्दन राम दास के चेले चपेटो ने गांव में आये विकास को हड़प लिया है।

ग्राम प्रधान मनरेगा का कार्य करने में सक्षम नही है। गोमती घाटी के गांवों में मनरेगा के तहत अब कार्य नही हो रहे है।

रोटी और कपड़े के लिए तरस रहे लोग

ग्रामीण अपनी खेती बाड़ी और मवेशी पालकर अपना गुजर बसर कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य खड़चे के ऊपर खड़चे बनाये जा रहे है। गोमती घाटी के गांवो में खास और रसूखदारों को ही सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाता है।

गांवो में बंदरों कि समस्या ज्यादा है। रोटी और कपड़े के लिए बाहर ही जाना पड़ता है। पशुपालक यहाँ ज्यादा है, लेकिन पशुपालको को भी कोई लाभ नहीं हुआ है। लंबे समय से क्षेत्र में हास्पिटल कि मांग और मिनी स्टेडियम की मांग फाईलो में धूल फांक रही है।

विकास कार्य में केवल स्कूलों का उच्चीकरण हुआ और मन्दिरों का जीर्णोद्धार हुआ है। इससे आगे विकास नही पहुँच पाया है। गोमती घाटी के गांवों में जिंन्दगी न्यूनतम पर गुजर बसर करने को मजबूर है।

Also Read – 15 अगस्त के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में हाई अलर्ट जारी, डॉग स्क्वायड टीम को दी जा रही ट्रेनिंग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular