Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBaghpat News: तेंदुआ आने की दहशत टोली बनाकर जंगल मे जा रहे...

Baghpat News: तेंदुआ आने की दहशत टोली बनाकर जंगल मे जा रहे किसान….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Baghpat News:  बागपत जनपद के गांव सैदपुर खुर्द और ओंगटी गांव में तेंदुआ आने की दहशत में ग्रामीण खौफ के साए मे जी रहे हैं जहा गांव की सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। वहीं गांव के लोग अपने अपने घरों में कैद हो गए हैं। गांव में आसपास लोग इकट्ठा ओर एक टोली बनाकर जंगल में काम करने जाते हैं। अकेला कोई भी व्यक्ति खेत में जाने को तैयार नहीं है।

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से करते हुए गांव में टीम भेजने की मांग की हैं ओर तेंदुए को पकड़वाए जाने की भी मांग की है ग्रामीणों का कहना है कि सैदपुर खुर्द, खट्टा प्रहलादपुर, हिसावदा ओर अन्य गांव में फिलहाल तेंदुए की दहशत से लोग परेशान हैं

ग्रामीण डर के साए में

कई लोगों का दावा है कि उन्होंने जंगल में तेंदुआ देखा है, जिसके बाद ग्रामीण डर के साए में जी रहे हैं। गांव में मुनादी भी कराई जा रही है, कि सभी लोग अकेले घर से ना निकले और ग्रुप में ही जंगल में काम करने पहुंचे वहीं गांव में तेंदुए की दहशत को देखते हुए सैदपुर खुर्द ओंगटी गांव में मौजूद प्राइमरी स्कूल को तेंदुए की दहशत देखते हुए बंद कर दिया गया है जिससे बच्चों की पढ़ाई को भी नुकसान हो रहा है। और ग्रामीण भी अच्छे खासे परेशान हैं।

ग्राम प्रधान पति ने कहा

ग्राम प्रधान पति सत्येंद्र ने बताया कि तेंदुए की दहशत लगातार फैल रही है। अधिकारियों से शिकायत की गई है। लोगों को सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है। गांव के स्कूल को भी बंद किया गया है स्कूल के स्टाफ को अन्य स्कूलों में शिक्षा विभाग की तरफ से शिफ्ट किया गया है बच्चों की शिक्षा के लिए भी अधिकारियों से बात की गई है और अन्य स्कूलों में भेजने की तैयारी की जा रही है।

डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर ने बताया

वन विभाग के डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर हेमंत सेठ ने बताया कि जहां भी तेंदुआ होने की सूचना मिलती है, वहीं पर टीम को भेजा जाता है। लेकिन अभी तक जनपद में तेंदुआ होने की कोई भी पुष्टि नहीं हो पाई है। लोगों से सावधान रहने और उन्हें जागरूक किया जा रहा है वही गांव-गांव में वन विभाग की टीम नजर बनाए हुए हैं।

Also read: Hathras News : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनो में मचा कोहराम, पुलिस कर रही मामले जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular