Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBaghpat : "विभागों में हो रहें भ्रष्टाचार को लेकर युवाओं ने पूछे...

Baghpat : “विभागों में हो रहें भ्रष्टाचार को लेकर युवाओं ने पूछे सवाल”, डीएम बोले – बिना ट्यूशन के उत्तीर्ण की यूपीएससी

- Advertisement -

(“Youth asked questions about the corruption happening in the departments”): यूपी (UP) के बागपत (Baghpat) में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई द्वारा बुधवार को नगर के यमुना पक्का घाट पर संसद की तर्ज पर आयोजित किया।

जहा जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद में जिलेभर के युवाओं ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

द्वीप प्रज्वलन कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

बागपत में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा बुधवार को नगर के यमुना पक्का घाट पर संसद की तर्ज पर आयोजित जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद में जिलेभर के युवाओं ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

युवाओं ने अतिथियों के युवा संदेश से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनने का संकल्प लिया। डीएम बागपत राज कमल यादव ने द्वीप प्रज्वलन कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

डीएम ने बताया सफलता का मंत्र

इस कार्यक्रम के दौरान पड़ोस युवा संसद में डीएम राज कमल यादव ने युवाओं की जिज्ञासा का मौके पर जवाब दिया। जब युवाओं ने डीएम से पूछा कि यूपीएससी की तैयारी कैसे करे जिसपर डीएम ने कड़ी मेहनत और लगन को यूपीएससी की सफलता का मंत्र बताया।

बिना ट्यूशन के उत्तीर्ण की यूपीएससी – बजी तालिया

आगे कहा कि उन्होंने यूपीएससी बिना किसी ट्यूशन के उत्तीर्ण की है जिसपर वक्ताओं ने खूब तालियां बजाईं।

इसके साथ ही युवा संदेश के अंतर्गत डीएम ने युवाओं को कर्तव्य की भावना विकसित करने का संदेश दिया और कहा कि विश्व में बदलाव लाने की शुरुआत स्वयं में बदलाव लाने से होती है। इसलिए सदैव विकास से जुड़े रहे और विकास में सहभागी बने।

विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार और शिकायत पर कार्रवाई ना होने पर पूछे सवाल

यमुना पक्का घाट पर संसद की तर्ज पर आयोजित जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद में युवाओं ने जनपद के अनेकों विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार और शिकायत पर कार्रवाई ना होने पर सवाल पूछे।

इस मौके पर डीएम ने युवाओं को आश्वासन दिया कि अगर किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार या कोई भी अधिकारी पीड़ित की शिकायत नहीं सुनना रहा है तों सीधा मुझे बताया जाए। उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद जो भी युवाओं ने भ्रष्टाचार व शिकायतों को लेकर बताया है। डीएम में आस्वाशन दिया कि उस पर जांच की जाएगी। आगे कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ- “दो बच्चे ही अच्छे”, जनसंख्या नियंत्रण फाउंडेशन के बैनर तले महिलाओं ने चलाया अभियान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular