Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsBahraich News: बहराइच वकीलों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा...

Bahraich News: बहराइच वकीलों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: हापुड़ एवं गाजियाबाद की घटना को लेकर जनपद बहराइच के अधिवक्ताओं ने आज जमकर विरोध प्रदर्शन किया और चार सूत्रीय मांगों को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।
विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे अधिवक्ताओं का कहना है कि चार सूत्रीय मांगे मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को संबोधित दी गई है

जिसमें अधिवक्ताओं का प्रोटेक्शन एक्ट एवं हापुड़ और गाजियाबाद में हुई घटना में जो जांच कमेटी गठित हुई है उसमें बर काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को भी शामिल किया जाए। अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम उग्र प्रदर्शन करेंगे।

अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन 

ज्ञापन में अधिवक्ताओं ने मांग की है कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए ताकि अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। हापुड़ में घायल अधिवक्ताओं को कम से कम 50 लाख का मुआवजा तत्काल प्रभाव से दिया जाए और उनके इलाज की समुचित व्यवस्था करवाई जाए। पुलिस व प्रशासन के दोषी अधिकारियों तथा कर्मचारियों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करके तत्काल प्रभाव से उन्हें दंडित कराया जाए।

अधिवक्ताओं ने मांग की

गठित एसआईटी कमेटी में बर काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष, एक सदस्य व न्यायाधीश को शामिल किया जाए। इसके साथ एसआईटी की अध्यक्षता उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश करें। गाजियाबाद में अधिवक्ता को उसके चेंबर में मारी गई गोली के संबंध में दोषियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार कराकर उनके विरुद्ध फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर दंडित किया जाए और मृतक अधिवक्ता के परिवार को एक करोड़ की सहायता धनराज व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व संपूर्ण परिवार को सुरक्षा प्रदान कराई जाए।

Also read: Kaushal Kishore: मंत्री कौशल किशोर के बेटे पर हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज, 3 लोगों को अब तक हिरास्त में ले चुकी है पुलिस…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular