Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsMirzapur News: बाहुबली एमएलसी का पंजा दांव, भारत की प्राचीन विधा पहलवानी...

Mirzapur News: बाहुबली एमएलसी का पंजा दांव, भारत की प्राचीन विधा पहलवानी को बचाने का किया आह्वान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Akash Dubey, Mirzapur : बाहुबली कहे जाने वाले मिर्ज़ापुर-सोनभद्र के एमएलसी श्याम नारायण सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। पहलवान ने एमएलसी से हाथ मिलाया तो पहले अपना हाथ ही नही छुड़ा पाए, इसके बाद एमएलसी ने पंजा दांव चला कि पहलवान पलटी खाकर चित्त हो गया। पहलवान को चित्त होने पर दंगल प्रतियोगिता में पहुंचे दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई। दंगल का आयोजन छानबे क्षेत्र के गोनौरा गांव स्थित हनुमान मंदिर पर किया गया था।

बिना मिट्टी लगाए पंजा दांव से पहलवान को कर दिया चित्त

पूर्वांचल के बाहुबलियों में गिने जाने वाले एमएलसी श्याम नारायण उर्फ विनीत सिंह के राजनीति दांव जग जाहिर है। मगर कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में दांव लगाना बहुत कम ही लोग जानते होंगे। राजनीति के अखाड़े विपक्षी को पटकनी देने में माहिर विनीत ने कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में बिना मिट्टी लगाए पंजा दांव से पहलवान को चित्त कर दिया।
जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि विनीत सिंह से पहलवान ने हाथ मिलाया। जिसे वह छुड़ा नहीं पाया। थोड़ी देर बाद विनीत सिंह ने अपने दोनों हाथ से पहलवान के दोनों हाथों को पकड़ कर दांव लगाया और पहलवान को चित्त कर दिया।

पहलवानी शारीरिक बल से ही नहीं..

इस मौके पर विनीत सिंह ने पहलवानों को अपने भारत के प्राचीन विधा पहलवानी को बचाने का आह्वान किया और कहा कि पहलवानी शारीरिक बल से ही नहीं सतर्कता और सजकता के बल से भी लड़ी जाती है। उन्होंने इसे बचाकर खूब मनोरंजन करने को कहा।

Read more: Ghaziabad News: कुत्ते के काटने से फैला शरीर में इंफेक्शन, पिता की गोद में तड़प कर बच्चे की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular