Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तराखंडBalasore Train Accident: देश के खिलाफ बड़ी साजिश ओडिशा रेल हादसा, पूर्व...

Balasore Train Accident: देश के खिलाफ बड़ी साजिश ओडिशा रेल हादसा, पूर्व रेल मंत्री ने की CBI जांच की मांग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Balasore Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे को बड़ी साजिश का नतीजा बताते हुए पूर्व रेल मंत्री और पश्चिम बंगाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि रेलवे और सीबीआई जांच से ही साजिश का पर्दाफाश होगा। उन्होंने कहा कि साजिशकर्ताओं का लक्ष्य बड़े पैमाने पर यात्रियों को मारना था लेकिन ओडिशा सरकार, रेलवे और आपदा प्रबंधन के संयुक्त प्रयासों से बड़ी संख्या में लोगों को बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि नौ साल पहले तक रेलवे आईसीयू में था, जिसे अब सुधार की दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा है।

यह राजनीती का समय नहीं- पूर्व रेल मंत्री

हादसे में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि काला चश्मा लगाने से सब कुछ काला नजर आता है। यह राजनीति का समय नहीं है, चिता पर राजनीति बंद होनी चाहिए। नैनीताल के सुदूरवर्ती पर्यटन स्थल धनाचूली पहुंचे पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने बातचीत में कहा कि ओडिशा में ट्रेन हादसा बेहद दुखद है। बंगाल की सीएम के बयान पर कहा कि सीएम ममता बहुत सीनियर पॉलिटिशियन हैं, उन्हें क्या कहें. जब देश की सुरक्षा की बात हो तो राजनीति नहीं करनी चाहिए। राजनीति के लिए बहुत अधिक समय है, बहुत सारे मुद्दे हैं। चिता पर राजनीति उन्हें शोभा नहीं देती।

पूरी रिपोर्ट का करना होगा इंतजार

उन्होंने कहा कि जब रेलवे अधिकारी यह कहते हैं कि हादसे के कारणों का पता चल गया है तो यह आपराधिक साजिश की ओर इशारा कर रहा है। पूरी रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। यह घटना देश के खिलाफ किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही है। जो साजिश रची जा रही थी या रची जा रही थी उसका मकसद और लोगों को मारना था, लेकिन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल अधिकारी, कर्मचारी, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आपदा प्रबंधन ने राहत और बचाव कार्य में मदद की और सहयोग किया, जिससे काफी लोगों को बचाया जा सकेगा।

हादसे के दोषी किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा- प्रधानमंत्री

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि हादसे के दोषी किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, तो इसका साफ मतलब है कि कोई साजिश हुई है। जहां तक ​​देश की सुरक्षा की बात है तो इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2010 में हुई ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस दुर्घटना भी एक साजिश थी, यह भी उसी तरह की साजिश लगती है. कई लोगों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। साजिशकर्ता के नापाक इरादे, ओडिशा के सीएम, रेलवे के प्रयासों ने भगवान के आशीर्वाद से कई लोगों की जान बचाई त्रिवेदी ने कहा कि घटना की रेलवे और सीबीआई जांच सही कदम है। सीबीआई इस साज़िश से इस बात का पर्दाफाश कर सकती है कि साजिश कितनी बड़ी थी।

रेलवे के पास ढाई लाख करोड़ का बजट

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नौ साल पहले रेल व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी, बजट नहीं मिला, तब दो पैसे बढ़ाए गए। आज रेलवे के पास ढाई लाख करोड़ का बजट है, रेलवे की गति और दिशा सही है। उन्होंने विपक्षी दलों को देश की सुरक्षा के मामलों पर राजनीति नहीं करने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें:- Job Fairs: प्रदेश में युवाओ को नौकरी देने के लिए ‘रोजगार मेले’ का आयोजन, सीएम ने कहा- 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य..

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular