Monday, July 8, 2024
HomeBJPBallia: BJP के पूर्व विधायक और बेटे सहित 7 लोगों पर FIR...

Ballia: BJP के पूर्व विधायक और बेटे सहित 7 लोगों पर FIR दर्ज, युवक को पीटकर लहूलुहान करने का आरोप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Ballia: बलिया में भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, उनके बेटे और पांच अन्य पर दंगा और मारपीट का मामला दर्ज हुआ। 2017 में सुरेंद्र सिंह ने भाजपा के टिकट पर बैरिया विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बलिया में भाजपा के एक पूर्व नेता, उनके बेटे और पांच अन्य पर दंगा और अपवित्रता का मामला दर्ज किया गया है। कर्णछपरा गांव निवासी संतोष कुमार सिंह का आरोप है कि 29 मई को पेट्रोल पंप के पास विवाद के बाद हमला किया गया। घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि संतोष की शिकायत पर पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, उनके बेटे विद्या भूषण सिंह और पांच अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: विवादों के घेरे में आया रुड़की सिविल अस्पताल, बच्चा चोरी का लगा आरोप

इस मामले में, स्टेशन के खिलाफ प्रतिष्ठान धर्मवीर सिंह ने कहा ,” शिकायत के आधार पर पुलिस ने रविवार की रात को मृतकों के दर्जे और हमलावरों की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास ), 147 (दंगा), 323 ( 506 ( आपराधिक खतरनाक ) के तहत मामला दर्ज किया गया । सुरन्द्र सिंह ने 2017 में भाजपा के टिकट प्राप्त कर बैरिया विधानसभा क्षेत्र से विजयी हुए थे। इसके बावजूद, 2022 के चुनाव के लिए पार्टी ने टिकटें फिर से शुरू नहीं कीं। वे वर्तमान में भी सत्ता समर्थक दल के साथ जुड़े हुए हैं।

आरोप है कि पूर्व विधायक ने चुनावी रंजिश में नेवी में काम कर रहे युवक की पिटाई कर दी। युवक को बचाने के लिए गांव का एक अन्य शख्स विवाद में घायल हो गया। इसके बाद उसके रुपये और सोने की चेन को भी छीन ली गई। बाद में घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शिकायतकर्ता ने बताया विवाद का कारण

शिकायतकर्ता संतोष कुमार सिंह ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार की सुबह 10 बजे उनका बेटा ऋतुराज अवध पेट्रोल पंप के पास खड़ा था। तभी पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह अपने पुत्र व समर्थकों के साथ पहुंचे और लोहे की रॉड, लाठी-डंडे आदि से ऋतुराज पर हमला किया। उसे बचाने आए गांव के दिवेश कुमार को भी घायल कर दिया।

स्थानीय लोगों ने उसे सोनबरसा CHC पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। फिलहाल, पुलिस ने शिकायत के आधार पर बैरिया थाने में पूर्व विधायक समेत 7 लोगों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया। मामला चुनावी रंजिश का बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Delhi-Dehradun Highway: टोल कर्मियों की गुंडागर्दी, गंगा स्नान कर लौट रहे परिवार को पीटा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular