Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsBallia News: बलिया में भीषण गर्मी और लू से बीते 24 घंटे...

Ballia News: बलिया में भीषण गर्मी और लू से बीते 24 घंटे में 31 लोगों ने गंवाई जान, जबकि सात दिन में हीट स्ट्रोक से 120 से ज्यादा की हुई मौत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया में भीषण गर्मी और लू के कहर के बीच जिला अस्पताल में मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 में हीट स्ट्रोक से 31 लोगों की मौत हुई है। मरने वाले लोगों में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की संख्या ज्यादा है। अब इस मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है। बता दें शनिवार को जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. दिवाकर सिंह को हटा दिया गया। लखनऊ की एक टीम बलिया के लिए रवाना हो गई है।

सात दिन में हीट स्ट्रोक से 100 से ज्यादा लोगों की मौत

इस समय उत्तर भारत में गर्मी कहर ढ़ाह रही है। भीषण गर्मी के कारण पूरा प्रदेश गर्मी की चपेट में है, लेकिन बलिया जिला की हालत बद से बदतर है। प्रचंड गर्मी और लू के बीच बलिया जिला अस्पताल के आंकड़े डराने वाले हैं। आकंड़ों के मुताबिक, बीते सात दिन में ही हीट स्ट्रोक से 100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। इन मौतों ने लोगों के दिलों में डर बैठा दिया है। बलिया जिले में पिछले तीन-चार दिन से 43-44 डिग्री सेल्सियस के ऊपर तापमान रह रहा है।

अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप

यहां आपको बताते चलें कि डायरिया और लू के मरीजों से सरकारी व निजी अस्पताल के बेड पहले ही फुल हो चुके हैं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में आने वाले अधिकतर मरीजों की मौत हो जा रही है। शुक्रवार सुबह से अभी तक 31 मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे पहले बीते गुरुवार को मौत का आंकड़ा भी 31 के करीब पहुंचा था। अचानक मौत के आंकड़ों में हुई इजाफा के कारण ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौत को आंकड़ा इस कदर बढ़ा है कि डेड बॉडी ले जाने के लिए सरकारी वाहन भी कम पड़ गए। इसलिए लोगों को अपने निजी वाहनों से शव को ले जाना पड़ रहा है। । जिला अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, कोरोना संक्रमण के दौरान भी एक दिन में इतनी मौतें नहीं हुई थीं। सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साअधिकारी को पद से हटा दिया।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular