Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: चट्टान गिरने से गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, मलबे...

Uttarakhand News: चट्टान गिरने से गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, मलबे के नीचे कई लोग

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास चट्टान गिरने के कारण एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में कुछ लोगों के दबे होने की संभावना है।

NDRF और SDRF मौके पर पहुंची

गंगोत्री में उत्तराखंड में एक चट्टान गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। मलबे में कुछ लोगों को दबा होने की जानकारी मिली है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया गया है। साथ ही,एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर रवाना हुई है।

ये भी पढ़ें: Banda News: 13 जुलाई के दिन थी शादी, युवती मार्केट के बहाने प्रेमी संग फरार

यह घटना गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास चट्टान गिरने के कारण हुई थी। बताया जा रहा है कि जब चट्टान गिरी तो सड़क से वाहन भी थे। इसके कारण एक कार भी पकड़ में आ गई थी। चट्टान गिरने से कार भी बुरी तरह से हानि पाई थी। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था।

मौके पर Rescue Operation शुरू

जेसीबी मशीन के द्वारा सड़क पर गिरे मलबे को हटाया जा रहा है। डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि राहत और बचाव टीमें जल्दी से जल्दी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। इस दुर्घटना में तीन घायलों को 108 एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से अस्पताल ले जाया जा रहा है। उनकी स्थिति गंभीर है। डीएम ने बताया कि वे हालात की नाज़ुकी को देखते हुए मौके पर पुलिस की टीम, SDRF, NDRF, 108 एम्बुलेंस सेवा, राजस्व टीम और आपदा QRT टीम को घटना स्थल पर भेज दिया है, ताकि लोगों को बचाने की कोशिश की जा सके. हालांकि अभी तक किसी भी पुष्टि की जानकारी नहीं है कि इस मलबे में कितने लोग दबे हो सकते हैं।

इन दिनों उत्तराखंड में चारधाम यात्रा काफी प्रचलित है। इसके कारण बहुत सारे श्रद्धालु गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की ओर रुख कर रहे हैं। गंगोत्री हाईवे पर भी अधिकांश श्रद्धालु आ रहे हैं। चट्टान के गिरने के कारण रास्ता बंद हो गया है इससे दोनों तरफ़ वाहनों की चिंगारी रुक गई है।

ये भी पढ़ें: UP HeatWave: ट्रेन में सफर कर रही महिला की मृत्यु, उसके बेटे की तबीयत थी खराब

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular