Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBank Holiday : होली पर शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन...

Bank Holiday : होली पर शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

- Advertisement -

 

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद:

Bank Holiday होली शुक्रवार को है। इसके चलते शुक्रवार सरकारी छुट्टी है। इसके बाद शनिवार और रविवार को भी छुट्टी है। बैंक तीन दिन बंद रहेंगे। होली के चलते नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरा उत्तर प्रदेश होली के रंग में रंगता नजर आ रहा है। यूपी सरकार ने सूबे में होली पर दो दिन की छुट्टी का ऐलान किया है, जो शुक्रवार और शनिवार को है। इसके बाद रविवार है और इस दिन सरकारी कार्यालय और बैंक बंद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 मार्च को होली के दिन अवकाश के बाद 19 मार्च शनिवार को भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इसके बाद 20 मार्च को रविवार होने से संचार, बिजली और पानी छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। ऐसे में सरकारी दफ्तर 21 मार्च को खुलेंगे और तभी आप अपना काम करवा सकेंगे।

पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद Bank Holiday

उत्तर प्रदेश पुलिस ने होली त्योहार को देखते अभी से अपने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद करने की घोषणा कर दी है। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आगामी 20 मार्च कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी, सिर्फ विशेष मामलों में भी कर्मियों को छुट्टी दी जा सकेगी।

Also Read : Congress Politics In UP : यूपी में कांग्रेस की राजनीति , कांग्रेस को 2024 लोक सभा चुनाव के लिए मुस्लिमों से हुई आस

Also Read : Holika of Ancient Traditions are Alive in Varanasi : प्राचीन परंपराओं से सराबोर काशी की होली, शीतला घाट पर जलती है पहली होलिका

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular