Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsBarabanki Crime : बजरंग गैंग के 10 शातिर अपराधी गिरफ्तार, क्षेत्र में...

Barabanki Crime : बजरंग गैंग के 10 शातिर अपराधी गिरफ्तार, क्षेत्र में चोरियों से मचा रखी थी दहशत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Barabanki Crime बाराबंकी : उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने राजस्थान से यूपी में चोरी करने वाले बंजारा गैंग के 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

  • क्या है पूरा मामला
  • रामनगर से भी गिरफ्तार हुए अपराधी
  • 5 तमंचा, 7 कारतूस समेत अन्य हुआ बरामद
  • रात्रि में छत के रास्ते घर में प्रवेश कर……

क्या है पूरा मामला

आज बाराबंकी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक आरोपी गैंग को गिरफ्तार किया। इस गैंग का नाम बंजारा गैंग बताया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा ने बताया की जनपद बाराबंकी में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत मैनुअल इंटेलीजेन्स की मदद से बाराबंकी की थाना रामनगर पुलिस ने राजस्थान के अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

रामनगर से भी गिरफ्तार हुए अपराधी

इन सभी अपराधियों का नाम और बता क्रमसः बताया गया। बूंदी जिंले के थाना डाबी के गांव सूतडा निवासी राजू, गुड्डू उर्फ शंकर पुत्रगण अजियारी चंदेल,व बहादुर पुत्र हजारी चंदेल थाना दबलाना ग्राम सुहरी निवासी

अजय पुत्र सूरजमल गौरसिया चौहान,जनपद झालावाड़ थाना जालरापाटन के ग्राम लोर्यादे निवासी रमेश पुत्र तेजा चंदेल, मोहर सिंह पुत्र हीरालाल निवासी ग्राम नाई का तालाब थाना डाबी जनपद बूंदी,जगदीश पुत्र कालू राजपूत निवासी बजियारी थाना डाबी जनपद बूंदी, राजू पुत्र गेमा डायमा निवासी चेनचुरिया थाना तालड़ा जनपद बूंदी,

शोपाल पुत्र गंगा राम बंजारा निवासी सूरी थाना डबलाना जनपद बूंदी, व विजय सिंह पुत्र स्व. नाथूराम गोड़ ठाकुर निवासी बढ़गांव माताजी का झोपड़ा थाना डबलाना जनपद बूंदी को लोधौरा चौराहा थाना रामनगर से गिरफ्तार किया गया।

5 तमंचा, 7 कारतूस समेत अन्य हुआ बरामद

पुलिस ने बताया कि अभियुक्तगण के पास से चोरी किये गये सोने-चांदी के जेवरात, 5 लाख 93 हजार 500 रुपये 3 मोटर साइकिल सहित 5 तमंचा, 7 कारतूस,1 चाकू बरामद किया गया है।

अभियुक्तगण के विरूद्ध थाना रामनगर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस के अनुसार अभियुक्तगण का एक गिरोह है जो मोटर साइकिल की नम्बर प्लेट बदलकर विभिन्न स्थानों की रेकी कर चोरी की घटनाएं कारित करते थे यह बंजारा गैंग है।

रात्रि में छत के रास्ते घर में प्रवेश कर……

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया गया कि उनके द्वारा टीम बनाकर जनपद बाराबंकी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। यह गैंग रात्रि में छत के रास्ते घर में प्रवेश कर सोने – चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर जेवरातों को चलते फिरते हुए रास्ते में बेचकर रुपयों को आपस में बाट लिया करते थे।

यह शातिर अपराधी थाना रामनगर, मोहम्मदपुर खाला, फतेहपुर, बड्डूपुर क्षेत्रों में 10 चोरी की घटनाएं करने की बात स्वीकार की है। अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा ने बताया कि सभी का आपराधिक इतिहास है। गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं पुलिस की गिरिफ्त में आये आरोपियों ने चोरी की घटनाओं से इनकार किया है।

also read – लोकसभा चुनाव 2024 में सपा किस गठबंधन का हिस्सा बनेगी, क्या है पूरा समीकरण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular