Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatBarabanki: सामूहिक विवाह में 179 जोड़ों की हुआ शादी और निकाह, खाते...

Barabanki: सामूहिक विवाह में 179 जोड़ों की हुआ शादी और निकाह, खाते में भेजे 35 हज़ार रुपये

- Advertisement -

(179 couples got married in mass marriage): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) जिले में समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सभी धर्म के 179 जोड़ों की शादी कराई गई। जिसमे 161 हिन्दू जोड़ों और 8 मुस्लिम जोड़ो थे।

  • बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रहे उपस्थित
  • पूरा श्रेय सीएम और पीएम को जाता – सांसद उपेंद्र सिंह रावत
  • समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी

बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रहे उपस्थित

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 179 जोड़ों की शादी कराई गई। सामूहिक विवाह कार्यक्रम बाराबंकी के राजकीय इंटर कॉलेज ऑडिटोरियम में कराया गया।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 161 हिंदू और 8 मुस्लिम जोड़ों का विवाह धार्मिक रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बाराबंकी के बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत और एमएलसी अंगद सिंह सहित पूर्व विधायक शरद अवस्थी ने वर वधु को आशीर्वाद दिया।

पूरा श्रेय सीएम और पीएम को जाता – सांसद उपेंद्र सिंह रावत

बता दें इस कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी जनप्रतिनिधि सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने सभी जोड़ों को वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी और कहा कि यह योजना सरकार की बहुत अच्छी योजना है।

आगे कहा कि इसका पूरा श्रेय सीएम योगी और प्रधानमंत्री को जाता है। लोगों से अपील है की इसका अधिक से अधिक लाभ लें।

समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं बाराबंकी जिला समाज कल्याण अधिकारी एस.पी सिंह ने बताया कि जनपद में 179 जोड़ों की शादी कराई गई है। जिसमे 161 हिंदू जोड़े और 8 मुस्लिम जोड़े हैं।

उपहार के रूप प्रत्येक जोड़े को दस हजार रुपए की सामग्री दी गई है। इसके साथ ही 35 हज़ार रुपये लड़की के खाते में भेजा जा रहा है। और ऐसे ही कार्यक्रम आगे होते रहेंगे।

also read- अवैध कब्जा हटाने पहुंची प्रशासन की टीम, लौटी वापस, क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular