Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki: सिपाही से वसूली में हिस्सा मांगने का ऑडियो वायरल, पुलिस विभाग...

Barabanki: सिपाही से वसूली में हिस्सा मांगने का ऑडियो वायरल, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

- Advertisement -

Barabanki: बाराबंकी में कबाड़ गोदाम वालों से अवैध वसूली किए जाने को लेकर एक चौकी इंचार्ज और सिपाही के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ऑडियो चौकी के इंचार्ज और वहीं तैनात एक सिपाही का है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। बाराबंकी के एसपी ने ऑडियो के मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। आपको बता दें कि जिले की यह चौकी अवैध वसूली को लेकर शुरू से ही बदनाम रही है। यहां पहले भी इस तरह की वसूली के कई मामले सामने आ चुके हैं।

ऑडिओ वायरल होने पुलिस विभाग में हड़कंप

इस ऑडियो के वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बाराबंकी में नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बड़ेल चौकी के इंचार्ज बृजेश कुमार सिंह और वहीं पर तैनात एक सिपाही के बीच बातचीत का ये ऑडियो है। ऑडियो में चौकी इंचार्ज साहब अपने सिपाही को फोन करके उससे कबाड़ के गोदामों से हुई वसूली में आधा हिस्सा मांग रहे हैं। जिसपर दूसरी तरफ से सिपाही जब यह बोलता है कि अभी तक इस चौकी में इंचार्ज का हिस्सा कबाड़ी की वसूली में नहीं लगता था। क्योंकि उसके हिस्से में मिट्टी खनन, अंग्रेजी शराब जैसे दूसरे कामों की वसूली की रकम पहुंचती है।

इस ऑडिओ में सुना जा सकता है कि चौकी इंचार्ज ने उससे कहा कि सबसे बात करके उन्हें वसूली की आधी रकम पहुंचा दो। हम यहां झुंझुना हिलाने के लिये नहीं बैठे हैं। फिर सिपाही ने कहा कि सबसे बात करके बताते हैं। पुराने सिपाही विनय भइया भी यही बता रहे थे कि कबाड़ी में चौकी इंचार्ज का हिस्सा नहीं होता है। जिसके बाद चौकी इंचार्ज ने बड़े रौब से कहा कि सबसे बात कर लो, पंचायत बुला लो। हमको आधा हिस्सा पहुंचा दो। अभी तक जो हुआ, सो हुआ। अब मेरे हिसाब से सब होगा।

ऑडियो वायरल मामले में की जा रही जांच

बड़ेल चौकी इंचार्ज और सिपाही की इस बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। हालांकि ऑडियो की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है और आलाधिकारी ऑडियो की बातचीत सुनकर हैरान हैं। इस ऑडियो से साफ है कि पूरी चौकी के पुलिस कर्मी अवैध वसूली में लिप्त हैं। इस ऑडियो की चर्चा महकमे तक पहुंच चुकी है, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Also Read: UP Board Result: जानिए कब जारी होंगे 10वीं 12वीं बोर्ड के नतीजे, सामने आई लेटेस्ट अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular