Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsBarabanki Crime: बाराबंकी में फिर सामने आया धर्मांतरण का मामला, दो साल...

Barabanki Crime: बाराबंकी में फिर सामने आया धर्मांतरण का मामला, दो साल से चलता आ रहा था काला खेल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki Crime: यूपी के बाराबंकी जिले से एक बार फिर गरीब लोगों का ईसाई धर्म में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यहां लखनऊ के रहने वाले पति-पत्नी हैदरगढ़ कस्बे में एक किराए के मकान में रहकर गरीब व्यक्तियों को बड़ा प्रलोभन देखकर उनका ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे। जब इस बात की जानकारी क्षेत्र के हिंदूवादी लोगों को हुई तब उन्होंने मौके पर पहुंचकर वहां से ईसाई धर्म की कई पुस्तकें बरामद की और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को जेल भेजा

धर्मांतरण की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने हिंदू संगठन के लोगों की तहरीर पर जांच पड़ताल करते हुए मामला सही पाया। जिसके बाद पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही जिले के लोनीकटरा थाना क्षेत्र से ईसाई धर्म में गरीब लोगों के धर्मांतर का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को जेल भेजा था।

लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे

पूरा मामला कस्बा व कोतवाली हैदरगढ़ का है। यहां ठठराही मोहल्ले के एक किराए के मकान में लखनऊ जनपद के जानकीपुरम विस्तार के रहने वाले हरेन्द्र सिंह और उनकी पत्नी प्रिया सिंह रह रही थी। आरोप है कि यह पति पत्नी करीब 2 सालों से क्षेत्र के गरीब लोगों को बड़ा प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे। इस बात की जानकारी क्षेत्र के हिंदू संगठन के लोगों को पहले से थी। लेकिन जब भी हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे थे तो यह लोग मौके से फरार हो जाते थे। रविवार देर शाम एक बार फिर हिंदूवादी लोगों को जानकारी हुई कि यह पति-पत्नी ठठराही मोहल्ले के एक मकान में मौजूद है और लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

मामले की जानकारी होते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने वहां धर्मांतरण का मामला देखकर मौके पर हैदरगढ़ पुलिस को बुलाया। मौके पर पहुंची हैदरगढ़ पुलिस ने घर से ईसाई धर्म की बाइबिल एवं अन्य ईसाई धर्म की पुस्तके बरामद की। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी ने आरोपी पति-पत्नी पर कार्रवाई को लेकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर पर जांच पड़ताल करते हुए मामला सही पाया। जिसके बाद पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी जिले के लोनीकटरा थाना क्षेत्र से ईसाई धर्म में गरीब लोगों के धर्मांतर का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को जेल भेजा था।

Also Read: UP Transfer News : यूपी में चली तबादला एक्सप्रेस! 14 IPS का किया ट्रान्सफर, राय बरेली समेत दस जिलों…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular