Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBarabanki News : अवैध कमाई के लिए युवक बना फर्जी सिपाही, रोज...

Barabanki News : अवैध कमाई के लिए युवक बना फर्जी सिपाही, रोज वर्दी पहनकर करता था अवैध वसूली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Barabanki News बाराबंकी : बाराबंकी पुलिस ने एक फर्जी पुलिस कर्मी को गिरफ्तार किया है। युवक वर्दी पहनकर क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर लोगों से अवैध वसूली करता था। आज लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कुछ विवाद होने के बाद यह वर्दी पहने यह युवक लोगों को धमका रहा था। इसी दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने विवाद की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी।

स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वर्दी पहने इस युवक का हावभाव देखकर पुलिस कर्मियों को शक हुआ। पुलिस की वर्दी में युवक खुद को सिपाही पद पर तैनात बता रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो वह ठीक से जवाब नहीं दे पाया। जब उससे पुलिस विभाग में तैनाती के बारे में पूछा गया तो कुछ ही देर में फर्जी पुलिसकर्मी होने का भेद खुल गया। नगर कोतवाली पुलिस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ में जुटी है।

फर्जी सिपाही बनकर करता था वसूली

बता दें कि बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने फर्जी सिपाही बनकर वसूली करने वाले एक युवक का गिरफ्तार किया है। यह युवक यूपी पुलिस के सिपाही की वर्दी पहनकर अलग-अलग स्थानों पर अवैध वसूली करता था। बुधवार को नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर रामनगर तिराहे के पास कोई विवाद हो रहा है।

Barabanki News: A young man became a fake policeman for illegal earnings, used to make illegal extortions by wearing uniform every day
Barabanki News: A young man became a fake policeman for illegal earnings, used to make illegal extortions by wearing uniform every day

विवाद की सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस को वहां पहले से एक युवक वर्दी पहने मौजूद मिला,जो लोगों पर रौब झाड़ रहा था। युवक के हावभाव देखकर पुलिस कर्मियों को युवक के फर्जी पुलिसकर्मी होने का शक हुआ। पुलिसकर्मियों ने जब उससे पूछताछ शुरू की तो कुछ ही देर में फर्जी पुलिसकर्मी होने का भेद खुल गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वर्दी पहने युवक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए फर्जी पुलिसकर्मी से पूछताछ में पता चला है कि युवक ने बीते दिनों क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर घूम-घूम कर अवैध वसूली की है। वहीं जब इस बारे में नगर कोतवाली प्रभारी संजय मौर्य ने बात की गई तो उन्होंने बताया है कि युवक पर सिपाही की फर्जी वर्दी पहनकर वसूली का आरोप है। युवक पर मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

Also Read – Women’s Reservation Bill : महिला आरक्षण बिल को लेकर अखिलेश ने उठाए सवाल, तो डिम्पल यादव ने किया समर्थन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular