Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki News: बाराबंकी में बच्चों को मिड डे मील की जगह दिए...

Barabanki News: बाराबंकी में बच्चों को मिड डे मील की जगह दिए जा रहे बिस्कुट और कुरकुरे, कंपोजिट विद्यालय का वीडियो वायरल, बीएसए बोले होगी कार्रवाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News: बाराबंकी जिले के एक कंपोजिट विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील की जगह पर बिस्कुट और कुरकुरे दिए जा रहें हैं। बच्चों को कुरकुरे देते हुए विद्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

विद्यालय के बच्चों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विद्यालय में उन्हें काफी परेशानियां हो रही है ना ही विद्यालय में भर्ती आ रही है ना ही पंखे चल रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जब इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन दिया जा रहा है यदि कहीं कोई शिकायत मिलती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला बाराबंकी नगर क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय राज राजेश्वर का है। इस विद्यालय में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चे पढ़ते हैं। इस विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील की जगह पर बिस्कुट और कुरकुरे दिए जा रहे हैं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को मिड डे मील की जगह बिस्कुट और कुरकुरे देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब इस बारे में विद्यालय पहुंचकर बच्चों और शिक्षकों से पूछा गया तो वहां पर मौजूद महिला शिक्षकों ने इस बारे में कोई भी बयान नहीं दिया।

छात्रों ने कहा कोई सुविधा नही 

वहीं विद्यालय में पढ़ने वाले छात्राओं ने बताया कि स्कूल में उन्हें बहुत गर्मी लगती है, लाइट नहीं आती है। उन्हें मिड डे मील में बिस्कुट और कुरकुरे दिए जा रहे हैं। बच्चों ने हाथ में कुरकुरे के पैकेट लेकर दिखाए, जो उन्हें खाने के लिए मिले थे। यह मामला सामने आने के बाद सवाल यह उठता है कि आखिर सरकार बच्चों के मिड डे मील पर हर माह करोड़ों रुपए खर्च करती है,

ऐसे मामले सामने आने के बाद भी संबंधित अधिकारी इस ओर कोई ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं। जब इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव कुमार पांडेय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन दिया जा रहा है। यदि कहीं कोई शिकायत मिलती है तो उस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

Also Read: Ghaziabad News: गाजियाबाद में वकील की हत्या, तहसील में चैंबर में घुसकर हमलावरों ने मारी गोली…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular