Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki News: भारी बारिश के चलते बाराबंकी में हालत हो रहे बेकाबू,...

Barabanki News: भारी बारिश के चलते बाराबंकी में हालत हो रहे बेकाबू, रेलवे ट्रैक और गांव में भी भारी जलभराव…..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News: बाराबंकी जिले में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर से लेकर कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों तक जगह-जगह भारी जलभराव की समस्या बन गई है। बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर भी भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है। यहां अब रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। शहर में तो जलभराव के चलते टापू बने घरों से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। यहां स्थानी लोगों की मदद से पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर भेज रही है। जिले में बारिश के साथ हवाएं भी चल रहीं हैं।

खाली कराया जा रहा खाली

बता दें कि बाराबंकी जिले में कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते जलभराव से हालात बिगड़ गए हैं। बाराबंकी शहर में भारी जलभराव के चलते सैकड़ो घर टापू बन गए हैं। बारिश के पानी में पूरी तरह से घिर चुके घरों को खाली कराया जा रहा है। शहर के घंटाघर मोहल्ले में जमुरिया नाले में आए उफान के बाद कई घर टापू बन गए हैं। यह दो दिनों से एक घर में फंसे आठ लोगों को पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला है।

यह परिवार पिछले दो दिनों से घर में कैद था। भारी जलभराव के चलते परिवार के लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे। इस परिवार में बच्चे और बुजुर्ग भी थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने इन्हें कड़ी में सकट के बाद सुरक्षित बाहर निकाल। सुरक्षित बाहर निकालने के बाद परिवार ने पुलिस और प्रशासन को धन्यवाद किया है।

7 दिनों तक लगातार होगी बारिश

भारी बारिश के चलते बाराबंकी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। लगातार हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा दी गई चेतावनी के बाद स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई है। मौसम विभाग ने सोमवार को लखनऊ, बाराबंकी समेत 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक। अभी 7 दिन तक ऐसी ही बरसात होगी। इसकी वजह बंगाल की खाड़ी में बनने वाला नया साइक्लोन है।

Also Read: UP News : सीएम योगी ने G 20 पर दिया बड़ा बयान, कहा – “मील का पत्थर बनेगा जी20 घोषणापत्र,” रक्षा मंत्री ने तारीफ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular