Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki News: जनपद में शौचालय घोटाला आया सामने, सामुदायिक शौचालय बिना प्रयोग...

Barabanki News: जनपद में शौचालय घोटाला आया सामने, सामुदायिक शौचालय बिना प्रयोग के हुआ जर्जर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज); यूपी के बाराबंकी (Barabanki News) में एक बार फिर स्वच्छ भारत मिशन के महत्वाकांक्षी योजना पर पलीता लगता हुआ नजर आ रहा है। बनीकोडर क्षेत्र के भानपुर गांव में वर्षों पहले बनवाए गए सामुदायिक शौचालय को आज तक चालू नहीं किया गया है। लाखों की लागत से बना सामुदायिक शौचालय जर्जर हो रहा है।

ब्लॉक कर्मचारियों की अनदेखी के चलते सरकार की महत्वकांक्षी योजना पर पलीता लग रहा है। गांव की महिलाएं खुले में शौच जाने को मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि सरकार लाखों रुपए खर्च करके स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाना चाह रही है, लेकिन भ्रष्ट कर्मचारियों की वजह से सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है।

जिले में शौचालय घोटाला उजागर

पूरा मामला विकासखंड बनीकोडर क्षेत्र के भानपुर गांव का है। यहां वर्ष 2020 में करीब साढ़े 4 लाख रुपये की लागत से बनवाया गया सामुदायिक शौचालय बिना उपयोग के जर्जर हो रहा है। सामुदायिक शौचालय में अभी तक केयरटेकर की तैनाती तक नही की गई है। यहां पानी के लिए जो समरसेबल लगाया गया था वह भी गायब है। सामुदायिक शौचालय में ताला लटकने से गांव के लोग खुले में शौच जाने को मजबूर है।

शौचालय, सीट, गड्ढा सब जर्जर

सामुदायिक शौचालय के अंदर सीट, गड्ढा सब जर्जर हैं। सामुदायिक शौचालय में घोटाले की भी आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कम मास्टररोल के बाद भी अधिक मजदूरी का भुगतान किया गया है। लोगों का कहना है कि सरकार लाखों रुपए खर्च करके स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाना चाह रही है, लेकिन भ्रष्ट कर्मचारियों की वजह से सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है।

Also Read: UP Covid Update: कोरोना की तेज रफ्तार, राजधानी में 24 घंटे में 165 बीमार, 5 ने हारी जिंदगी की जंग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular