Wednesday, July 3, 2024
HomeGovernment ActionBareilly: बांग्लादेशी महिला हुई गिरफ्तार! पहचान छिपा कर 11 साल से रह...

Bareilly: बांग्लादेशी महिला हुई गिरफ्तार! पहचान छिपा कर 11 साल से रह रही थी भारत में, ऐसे पकड़ी गाई…

- Advertisement -

(Bangladeshi woman arrested! Was living in India hiding identity for 11 years, caught like this…): बरेली (Bareilly) में बांग्लादेश की राजिया में 11 साल पहले बॉर्डर पारकर के गलती से भारत आई थी। इसके बाद वे यहीं रहने लगी। उसने एक युवक से शादी कर ली और यहाँ नाम बदलकर रहने लगी। उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। पुलिस जांच करने पहुंची तो खुलासा हुआ।  महिला और उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी हुई है।

पकड़ी गई महिला राजिया बांग्लादेश के जसोर जिले की मूल निवासी है। वह पिछले 11 साल से समुहा निवासी पुत्तन शाह की पत्नी के तौर पर गांव में रह रही थी। उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया पुत्तन शाह की पत्नी का देहांत हो चुका है। पकड़ी गई महिला अपनी असली पहचान छिपाकर पुत्तन शाह की मृत पत्नी के नाम खातून बेगम का इस्तेमाल कर रही थी।

11 साल छुपाई पहचान

बरेली में बांग्लादेश की एक महिला पिछले 11 साल से पहचान छिपाकर नवाबगंज के गांव समुहा में रह रही थी। पासपोर्ट आवेदन की जांच के लिए जब पुलिस गांव पहुंची तो इसका खुलासा हुआ। गुरुवार को एलआईयू ने भी गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की। महिला और उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है। पकड़ी गई महिला राजिया बांग्लादेश के जसोर जिले की मूल निवासी है। वह पिछले 11 साल से समुहा निवासी पुत्तन शाह की पत्नी के तौर पर गांव में रह रही थी। उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया पुत्तन शाह की पत्नी का देहांत हो चुका है। पकड़ी गई महिला अपनी असली पहचान छिपाकर पुत्तन शाह की मृत पत्नी के नाम खातून बेगम का इस्तेमाल कर रही थी।

आवेदन जांच में पकड़ी गई महिला

उसने रिछा के पते पर आधार कार्ड, वोटर आईडी और पैन कार्ड भी बनवा लिया था। बीते दिनों उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। आवेदन की जांच के लिए बीते दिनों पुलिस गांव पहुंची थी। इसी दौरान मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। 23 फरवरी को एलआईयू की टीम के साथ गांव पहुंची पुलिस ने महिला और उसके पति को पकड़कर थाने ले गई। जांच में फर्जी दस्तावेज तैयार कराने में पति पुत्तन शाह की संलिप्तता सामने आई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

धोखे से बॉर्डर पार कर आई थी भारत

पुलिस पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि वे 11 साल पहले धोखे से बॉर्डर पार कर भारत में प्रवेश कर गई थी। भटकते हुए वह रिछा पहुंची। यहां आने के बाद रिछा के एक युवक से उसने शादी की थी। कुछ समय बाद ही पति की मौत हो गई। इसके बाद वह पुत्तन शाह के साथ बतौर पत्नी रहने लगी।

एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने बताया कि बांग्लादेश की महिला शादी करने के बाद नाम पता छिपाकर रह रही थी। अवैध रूप से निवास की स्थिति में उसके खिलाफ रिपोर्ट कराई है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : यूपी में नए सिरे से बूथ कमेटियां बनाएगी बीजेपी, अब 21 नहीं 11 सदस्यों की होगी समिति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular