Tuesday, July 16, 2024
HomeBreaking NewsBareilly : अनुमति मिली तो हर साल...,तीन तलाक पीड़ित मुस्लिम महिलाएं तैयार...

Bareilly : अनुमति मिली तो हर साल…,तीन तलाक पीड़ित मुस्लिम महिलाएं तैयार कर रही रामलला का पोशाक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Bareilly : 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य मेजबान होंगे। इस दौरान देश के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे। इस बीच बरेली से खबर आ रही है कि तीन तलाक पीड़िता भगवान राम को अपने हाथों से बने कपड़े भेंट करने जा रही है। यह कपड़ा बरेली में तैयार किया जा रहा है। मुस्लिम महिलाएं रामलला के लिए ये पोशाकें बरेली की पहचान जरी जरदोजी से बने कपड़ों से तैयार कर रही हैं।

उपहारों के माध्यम से सद्भावना का संदेश (Bareilly)

जानकारी के मुताबिक, ये कपड़े तलाक पीड़िता और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी की देखरेख में तैयार किए जा रहे हैं। कपड़े तैयार करने वाली महिलाओं का कहना है कि इस उपहार के जरिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के प्रति आस्था के साथ-साथ सद्भाव का भी संदेश दिया जा रहा है। इन कपड़ों को लेकर मुस्लिम महिलाएं अयोध्या जाएंगी। आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।

इस दिन के बाद महिलाएं जाएंगी

अयोध्या राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम धर्म की महिलाएं भी अपना योगदान दे रही हैं। 26 जनवरी के बाद मंदिर निर्माण के दौरान तीन तलाक पीड़िताएं श्रीराम के दर्शन करने आएंगी। दर्शन करने के बाद महिलाएं भगवान श्री राम को अपने हाथों से बने वस्त्र भेंट करेंगी। ये कपड़े बरेली की मशहूर ब्रोकेड से बनाए जा रहे हैं।

कुशल महिलाएं विस्तृत कार्य कर रही हैं

वहीं, तलाक पीड़िता और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि यह उपहार भगवान राम के लिए है। यह कपड़ा अयोध्या में राम मंदिर के लिए तैयार किया जा रहा है। हम जो कपड़े तैयार कर रहे हैं, उसमें जरीदोजी का काम और कढ़ाई का काम कर रहे हैं। हम जरीदोजी और कढ़ाई का काम कुशल महिलाओं से करा रहे हैं। हम इन वस्त्रों को लेकर अयोध्या जाएंगे और भगवान राम को अर्पित करेंगे।’

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular