Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBareilly: लापरवाही करने वालों पर गिरी गाज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने...

Bareilly: लापरवाही करने वालों पर गिरी गाज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कई कर्मचारियों को किया निलंबित, अखिलेश ने ट्वीट कर उठाए थे सवाल

- Advertisement -

Bareilly: सूबे के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक लगातार एक्शन मोड में है। पिछले दिनों उन्होंने कई अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर कार्रवाई करने के आदेश दिए है। इस बार एक बार फिर से उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कतई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बरेली में एक अस्पताल से आई शिकायत के बाद डिप्टी सीएम ने नर्स की संविदा खत्म कर दी है। इस मामले में दो सदस्यीय जांच टीम गठित की गई थी। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ये फैसला लिया गया है। इस अस्पताल की बदहाली की तस्वीर को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया पर साझा की थी जिसके डिप्टी सीएम का एक्शन मोड देखने को मिला है।

अखिलेश ने उठाए सवाल

दरअसल बरेली के महाराणा प्रताप जिला चिकित्सालय की बदहाली की तस्वीर कुछ दिनों पहले सपा प्रमुख ने ट्वीट की थी। बताया गया था कि इस अस्पताल में मरीजों के इलाज में लापरवाही की जा रही है। ड्यूटी में स्टाफ नर्स, सफाई कर्मी ने शिथिलता बरती। अस्पताल के वार्ड के भीतर कुत्ता टहल रहा था। इस बदहाली की तस्वीर को शेयर कर अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा था।

उन्होंने लिखा था कि ‘कुत्ते डोलना’ जैसे मुहावरे का जीवंत प्रयोग : भाजपा सरकार में उप्र के अस्पतालों में ‘कुत्ते डोल’ रहे हैं। क्या यही है भाजपाई राज में ‘स्वच्छ भारत-स्वच्छ भारत’ का अमृतकाल।

कई कर्मचारियों पर गिरी गाज

पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की गई है। लापरवाही को देखते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने र्स की संविदा खत्म कर दी है। इसी मामले में सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। कमेटी की जांच के बाद 2 कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बरेली के मंडली अपर निदेशक और प्रमुख अधीक्षक महाराणा प्रताप जिला संयुक्त चिकित्सालय को जांच और कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

Also Read: UP Politics: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का अखिलेश यादव पर तंज, कहा- ‘उन्होंने श्रीराम, दलितों-पिछड़ों के अपमान का लिया है ठेका’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular