Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBasti News: राजमहल पहुंचे सीएम योगी

Basti News: राजमहल पहुंचे सीएम योगी

बस्ती जिले के राजा ऐश्वर्य राय सिंह के बेटे के मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शिरकत करने राजमहल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी करीब 50 मिनट राजमहल में रुके और बच्चे को आशीर्वाद भी दिया।

- Advertisement -

Basti News: (Chief Minister Yogi Adityanath reached Rajmahal to participate in the Mundan Sanskar program of the son of King Aishwarya Rai Singh of Basti district.): बस्ती जिले के राजा ऐश्वर्य राय सिंह के बेटे के मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शिरकत करने राजमहल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी करीब 50 मिनट राजमहल में रुके और बच्चे को आशीर्वाद भी दिया। लगभग 04.45 पर हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लिए वापस रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में नजर आया और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ सीएम का कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुआ जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

बीजेपी सांसद सुशील सिंह भी कार्यक्रम में हुए शामिल

इस कार्यक्रम में गोंडा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह और बिहार के औरंगाबाद जिले के बीजेपी सांसद सुशील सिंह भी शामिल होने पहुंचे। इस दौरान बिहार के सांसद सुशील सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि, ‘बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सोच है कि, एक साजिश के तहत समाज को अनेक जगह बांटकर उसे कमजोर करने की साजिश है। सत्ता का सुख भोगने के लिए नीतीश कुमार जातीय जनगणना करवाने के लिए जिद पर अड़े है।‘

सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही हैं

वर्ष 2024 में महागठबंधन के आगे बीजेपी के 100 सीटों पर समेट जाना को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि ये एक विधवा स्वप्न जैसा है, और जिस पार्टी के मुखिया दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता है, उस पार्टी के बारे में ऐसा बयान देना किसी हास्यपद से कम नहीं है। वहीं, मंडल बनाम कमंडल के सवाल पर बोले कि, अब लोगो में विकास की ललक है। सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है, समाज को तोड़ने वाली शक्तियों के खिलाफ जनता ने खुद ही विपक्षियों को 2014, 2017, 2019 और 2022 में नकार दिया।

सीएम का राजा ऐश्वर्य राज सिंह को आश्वसन

वहीं बस्ती के राजा ऐश्वर्य राज सिंह ने बताया कि, सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर को लेकर अति उत्साहित है। साथ ही, उन्होंने सलाह दिया कि राजभवन परिसर का सौंदर्यीकरण करवाएं और रोड ठीक करवाएं। सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि, ‘राज्य सरकार क्षेत्र के विकास के लिए जिस तरह से संभव होगा उनकी मदद करेंगे ताकि इतिहास की धरोहरों को बचाया जा सके और अयोध्या की तर्ज पर बस्ती जनपद का भी विकास हो सके।‘

बिहार और उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी कैसे और आसान हो?’

राजमहल की रानी और पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम रही आसमा सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बिहार और उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी कैसे और आसान हो, इसको लेकर उनकी सीएम से बात हुई है। अभी तो केवल संबंधों से यूपी और बिहार के रिश्ते मजबूत हुए हैं लेकिन सीएम से उन्होंने इन्फ्रास्ट्रक्चर के जरिए इस दूरी को कम करने की अपील की। साथ ही कहा कि, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए यूपी और बिहार की दूरी को कम करके इस रिश्ते को और मजबूत कर सकते है। बता दें, रानी आसमा सिंह ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ से सिर्फ विकास के मुद्दे पर बात हुई।

यह भी पढ़ें-

Shamli News: ‘झूठ फरेब से परहेज करें इंसान’- मौलाना महमूद मदनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular