Friday, July 5, 2024
HomeअपराधBasti News: टॉफी के बहाने मासूम बच्ची का किया रेप, दुष्कर्म करने...

Basti News: टॉफी के बहाने मासूम बच्ची का किया रेप, दुष्कर्म करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

Basti News: मामला उत्तर-प्रदेश के बस्ती जिले का हैं जहां लालगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक मासूम बच्ची बीते 18 तारीख को लापता हो गई थी। बता दें, मासूम अपने पड़ोस में ही शादी समारोह में आई थी। उसके लापता होने की खबर से हर तरफ सनसनी मच गई थी।

- Advertisement -

Basti News: (An innocent girl resident of Lalganj police station area had gone missing on the 18th.): मामला उत्तर-प्रदेश के बस्ती जिले का हैं जहां लालगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक मासूम बच्ची बीते 18 तारीख को लापता हो गई थी। बता दें, मासूम अपने पड़ोस में ही शादी समारोह में आई थी। उसके लापता होने की खबर से हर तरफ सनसनी मच गई थी। मासूम के लापता होने के बाद परिजनों ने बच्ची को चारों तरफ तलाशा पर कहीं भी बच्ची का पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने थक हारकर परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। देर रात बच्ची की छानबीन चलती रहीं। जब पुलिस को बच्ची नहीं मिली तो सुबह पुलिस ने उसका सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के तहत बच्ची पास के तालाब के कीचड़ में मिली, और उसकी मौत हो चुकी थी।

घरवालों को पहले से ही था बच्ची के लापता होने का डर

बच्ची की मौत की खबर मिलते ही बच्ची के परिजनों में कोहराम मच गया और क्षेत्र में हर तरफ सनसनी फैल गई। बता दें, घरवालों को पहले से ही अपनी बच्ची के लापता होने का डर था। उनका डर यकीन में तब बदला जब उन्हें अपनी बेटी तालाब के कीचड़ में लतपत मिली। जिस तालाब में किसी व्यक्ति ने मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसे मार डाला था।

पुलिस को जैले ही इस घटना की सूचना मिली, सभी मौके पर पहुंचे और घटना के हर एंगल की जांच की। साथ ही कई टीमें आरोपी को धड़-पकड़ में लग गई। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दुष्कर्म के आरोपी को 24 घंटे के अंदर धर-दबोचा।

पूरा मामला                   

थाना लालगंज में बीते 18 तारीख को सूचना प्राप्त हुई कि गाँव के एक परिवार में भाई के लड़के की शादी थी जिसमें घर के सभी पुरुष शाम को बारात चले गये। घर में सभी महिलाएं नाच गा रही थी। रात के वक्त परिवार में एक बच्ची करीब 09.30 बजे के बाद दिखाई नहीं दी। जिसके बाद परिवार वालों ने बच्ची को ढूंढना शुरू किया। लेकिन देर रात तक जब बच्चे नहीं मिली तो इसकी सूचना परिजनों ने बस्ती पुलिस को दी। जिसके बाद लगातार सर्च ऑपरेशन के बाद बच्ची सुबह गांव के तालाब के कीचड़ में मृत अवस्था में मिली। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। बच्ची की ऐसी अवस्था में मिलने पर पुलिस एक्टिव मोड में आ गई और कई टीमों को लगाकर घटना के अनावरण में जुट गई। जिसका बाद 24 घंटे के अंदर बस्ती पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने कबूल किया अपना जुर्म

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि, 18 तारीख की शाम मेरे पट्टीदारी में हो रही शादी की बारात गोरखपुर गयी थी। जिसमें पट्टीदारी के सभी लोग बारात में चले गए, मैं जान बुझकर रुक गया और रात में डीजे बजाकर महिलाओं बच्चियों के साथ डांस कर रहा था। जब डांस खत्म हुआ तो सभी महिलाए बच्चियां घर चली गयी।

पकड़े जाने के डर से किया मासूम की मौत

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि, मैं मृतका को चाहता था। जिसको मै पहले भी टॉफी देता रहा हूं। उस रात मेरे टॉफी दिखाने के इशारे पर वह मेरे पास आ गयी और जहां मैंने उसको टॉफी खिलाया और कहा की चलो और आगे चलते है और तुमको टॉफी दूंगा। टॉफी की लालच में मेरे साथ सूनसान गड्ढे में आ गई। जहां मैंने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद वह बोली कि ये बात मैं अपने माँ-बाप से बताऊंगी। जिससे मैं डर गया और उसकी हत्या कर कीचड़ में लाश को दफनाने के बाद वहां से भाग गया।

यह भी पढ़ें-

UP News: खुनी संघर्ष में 5 लोग घायल, दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, फायरिंग का भी आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular