Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatBest Tourist Place In Uttarakhand: दिल्ली से 370 किमी दूर उत्तराखंड का...

Best Tourist Place In Uttarakhand: दिल्ली से 370 किमी दूर उत्तराखंड का ये हिल स्टेशन किसी जन्नत से कम नहीं, जानें..

- Advertisement -

Best Tourist Place In Uttarakhand: अगर आप भी इन गर्मियों में कहीं जाने का सोच रहे हैं, तो हम आपको उत्तराखंड के श्रीनगर के बारे में बताएंगे। इस हिल स्टेशन की सुंदरता आपका मन मोह लेगी। जैसे कि जम्मू कश्मीर की श्रीनगर को धरती का जन्नत कहा जाता है बिल्कुल ठीक इसी तरह उत्तराखंड का श्रीनगर भी टूरिस्ट के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां एक बार जाने के बाद आप खुद कहेंगे कि हां की खूबसूरती तो मसूरी और ऋषिकेश से भी ज्यादा है, और श्रीनगर में कई सारी टुडे जगह है जहां आप घूम सकते हैं।

दिल्ली-एनसीआर से 370 किमी दूरी

अगर आप यहां दिल्ली-एनसीआर से आ रहे हैं तो इसकी दूरी आपको केवल 370 किलोमीटर पड़ेगी। आप चाहे तो दिल्ली से सीधे बस पकड़कर हरिद्वार जा सकते हैं। वहां से आपको आसानी से टैक्सी या बस मिल जाएगी जो सीधे श्रीनगर की पहुंचाती है। ऋषिकेश से श्रीनगर की दूरी मात्र 109 किलोमीटर है।

 

कीर्ति नगर गांव

श्रीनगर के टूरिस्ट प्लेस की बात करें तो आप यहां के कीर्ति नगर गांव में घूम सकते हैं। इस गांव की टूरिस्ट ट्रैकिंग कर सकते हैं, और यहां की प्राकृतिक सुंदरता को करीब से देख सकते हैं। इसके साथ यह पूर्व स्थानीय परिवेश और संस्कृति से भी रूबरू हो सकते हैं। यह गांव में शहर से मात्र 7 किलोमीटर दूर है। ये गांव अलकनंदा नदी के किनारे पर बसा है।

गांव से देख सकते है हिमालय के नजारे

इस गांव से आप हिमालय के नजारे भी देख सकते हैं। टूरिस्टर श्रीनगर के मेन मार्केट में भी घूम सकते हैं। साथ ही अगर आप किसी खूबसूरत जगह से पूरे श्रीनगर के नजारे देखना चाहते हैं, तो आप वैली व्यू प्वॉइंट जा सकते हैं। यहां से आपको बेहद खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे।

जहां अब रिल्स बना सकते हैं फोटोग्राफी कर सकते हैं। साथ ही साथ श्रीनगर में टूरिस्ट धारी देवी मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। यह मंदिर अलकनंदा नदी के तट पर स्थित है। धारी देवी का पवित्र मंदिर बदरीनाथ रोड पर श्रीनगर और रुद्रप्रयाग के बीच स्थित है।

मलेथा गांव भी जन्नत से कम नहीं

श्रीनगर से करीब 9 किलोमीटर दूर मलेथा गांव है। आप यहां भी जा सकते हैं और इस गांव की खूबसूरती का आनंद उठा सकते हैं। यकीन मानिए यहां की प्रकृतिक सुंदरता आपका मन-मोह लेगी। बताते चलें कि यह एक ऐतिहासिक गांव है। जिसे माधो सिंह भंडारी की बहादुरी के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें:- Zomato News: जोमैटो कंपनी के खिलाफ राइडर्स ने खोला मोर्चा, ये है वजह

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular