Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBhadohi: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की 7 करोड़...

Bhadohi: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की 7 करोड़ 30 लाख की संपत्ति होगी कुर्क

- Advertisement -

Bhadohi

इंडिया न्यूज, भदोही (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के भदोही जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व विधायक विजय मिश्रा और उनके परिजनों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। डीएम ने पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्रा की 7 करोड़ 30 लाख रूपए की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है। पुलिस की पैरवी के बाद प्रयागराज के हंडिया क्षेत्र में स्थित दो मंजिला मकान को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का आदेश दिया गया है।

आबादी की भूमि पर 5 कमरों का आधुनिक सुविधाओं से युक्त दो मंजिला मकान
भदोही अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत पूर्व विधायक विजय मिश्रा और उसके गैंग से जुड़े सदस्यों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा के द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से प्रयागराज जिले के हंडिया क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सराय सिविल में आबादी की भूमि पर 5 कमरों का आधुनिक सुविधाओं से युक्त दो मंजिला मकान का निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि अवैध धन को वैध रूप देने के लिए इस मकान का निर्माण कराया गया। मकान की अनुमानित कीमत लगभग 7 करोड़ 30 लाख रुपये है। गैंगस्टर एक्ट के तहत उक्त मकान को कुर्क करने का आदेश जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज मकान को कुर्क करने जल्द ही पुलिस की टीम करेगी।

कई संपत्तियां को किया जा रहा है चिन्हित
पूर्व विधायक विजय मिश्रा उनके परिजन और कई करीबियों पर भदोही जिला प्रशासन के द्वारा लगातार कार्रवाई कर रही है। भदोही, रीवा ,प्रयागराज ,लखनऊ समेत कई अन्य क्षेत्रों में स्थित संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि अभी तक पूर्व विधायक विजय मिश्रा और उनके करीबियों की लगभग 70 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। अभी भी कई संपत्तियां हैं, जिनको चिन्हित किया जा रहा है। जिसे जल्द ही उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular