Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBhadohi: बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा को तीन साल की जेल, 13...

Bhadohi: बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा को तीन साल की जेल, 13 साल से चल रही सुनवाई के बाद कोर्ट ने आज सुनाई सजा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, भदोही: ज्ञानपुर के बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। सोमवार को पूर्व विधायक को आर्म्स एक्ट के मुकदमे में तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है। बता दें कि ज्ञानपुर के पूर्व विधायक विजय मिश्र वर्तमान में आगरा जेल में निरुद्ध हैं। आगरा जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को भदोही कोर्ट में पेश किया गया।

70 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज
चार बार विधायक रहे विजय मिश्र के खिलाफ 70 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। बसपा सरकार में उनके खिलाफ साल 2009 में पुलिस ने आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। उसके बाद समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद मुकदमे की सुनवाई लंबित हो गई। हालांकि 2020 में जेल जाने के बाद उसे उनके नए और पुराने मामले में सुनवाई तेज हुई।

13 साल से चल रही सुनवाई
करीब 13 साल तक चली सुनवाई के बाद सोमवार को एसीजेएम साधना गिरी की अदालत ने आर्म्स एक्ट के मुकदमे में तीन साल कारावास की सजा सुनाई। जिला शासकीय अधिवक्ता दिनेश पांडेय और सहायक जिला अभियोजन अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि आर्म्स एक्ट के मुकदमे में कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई है।

चार बार रह चुके विधायक
विधायक विजय मिश्रा तीन बार सपा और चौथी बार निषाद पार्टी से विधायक चुने गए। ज्ञानपुर विधानसभा एक ऐसी सीट थी जिस पर आजादी के बाद कोई दोबारा विधायक नहीं हुआ लेकिन विजय मिश्र इस सीट से चार बार विधायक हुए जिसे लेकर उन पर आरोप लगते रहे कि अपने बाहुबल से जीत दर्ज की। 2017 में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने टिकट काट दिया था।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: सीवर में सफाई करने उतरे दो कर्मचारियों की मौत, नगर निगम की लापरवाही ने ली जान – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular